PM मोदी ने नीदरलैंड्स के PM रूटे से दिल्ली में की मुलाकात

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी थोड़े दिन पहले ही रूस से वापस आए है, जिसके बाद वे कैराना लोकसभा उपचुनाव में व्यस्त हो गए। अपने व्यस्तता के चलते भी पीएम मोदी अपने मेहमानों का स्वागत करना नहीं भूलते। अब नीरदलैंड्स के पीएम ने अपनी मौजूदगी देश में दर्ज कराई। पीएम मोदी ने अपने नई दिल्ली स्थित हैदराबाद आवास में 24 मई को नीदरलैंड्स के प्रधानमंत्री मार्क रूटे से मुलाकात की।

एयरपोर्ट पर नीदरलैंड्स के पीएम का स्वागत करने के लिए केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण हरसिमरत कौर बादल पहुंचे थे। कौर ने रूटे का स्वागत बड़े ही सलीके से किया। उन्होंने आपस में हाथ भी मिलाया। आज रूटे पहले एक व्यापार प्रतिनिधिमंडल में शामिल होने के लिए ताज होटल पहुंचेंगे। फिर इसके बाद वे स्वच्छ गंगा कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए होटल आईटीसी मौर्य भी जाएंगे।

अगर न्यूज एजेंसी एएनआई की मानें तो, रुटे हैदराबाद हाउस में सीईओ गोलमेज सम्मेलन में भी भाग लेंगे। वह होटल ताज में एक सार्वजनिक कार्यक्रम को संबोधित भी कर सकते हैं। साथ ही वे एक स्टार्टअप कार्यक्रम क्लीन एयर इंडिया में भी भाग लेंगे। सबसे आखिर में नीदरलैंड्स के पीएम एक कृषि कार्यक्रम में भी भाग लेंगे, लेकिन इससे पहले वे बेंगलुरु में गर्वनर वाजूभाई वाला से मुलाकात करेंगे। वहीं पीएम रूटे बेंगलुरू में शेल प्रौद्योगिकी केंद्र और भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) भी घूमने जाएंगे।

Share.

About Author

Leave A Reply