अब प्ले स्टोर पर राष्ट्रीय उजाला

हिलेरी क्लिंटन ने कहा- ‘मैं बनूंगी राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवार’

0

hillary-clinton-afpवाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवारी की प्रमुख दावेदार हिलेरी क्लिंटन ने कहा है कि वह अपनी पार्टी का नामांकन हासिल कर लेंगी। हिलेरी ने यह दावा एक ऐसे समय पर किया है, जब वह अभी तक 2,383 डेलीगेट्स की जादुई संख्या हासिल नहीं कर पाई हैं।

ऐसा कोई तरीका नहीं है कि मैं न बनूं…
गुरुवार को को दिए एक इंटरव्यू में हिलेरी ने कहा, ‘मैं अपने दल की उम्मीदार बनूंगी। असल में ऐसा हो चुका है। ऐसा कोई तरीका नहीं है कि मैं न बनूं।’ हालांकि हिलेरी अब तक 2,383 डेलीगेट्स का समर्थन हासिल नहीं कर पाई हैं। डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार बनने के लिए यह संख्या हासिल करना जरूरी है। इस समय हिलेरी के पक्ष में 2,293 डेलीगेट हैं जबकि उनके एकमात्र डेमोकेट्रिक प्रतिद्वंद्वी बर्नी सैंडर्स के पास 1,533 डेलीगेट्स हैं। हालांकि सैंडर्स इस दौड़ को छोड़ने से इंकार कर चुके हैं।

प्राइमरी चुनाव में अंतिम वोट तक लड़ते रहेंगे…

हिलेरी का कहना है कि वह जून की शुरुआत में होने वाले प्राइमरी चुनाव में अंतिम वोट तक लड़ते रहेंगे, लेकिन राजनीतिक पंडितों का मानना है कि हिलेरी राष्ट्रपति पद के लिए अमेरिका के किसी बड़े दल की पहली महिला उम्मीदवार बनने की ओर बढ़ रही हैं। पर्याप्त संख्या में डेलीगेट न होने के बावजूद हिलेरी की ओर से डेमोक्रेटिक पार्टी का उम्मीदवार बनने से जुड़ा दावा किए जाने के तुरंत बाद सैंडर्स के प्रचार अभियान से जुड़े लोगों ने उनकी आलोचना की।

Share.

About Author

Comments are closed.