T20 Series:आॅस्ट्रेलिया का स्कोर पहुंचा 150 के पार, बारिश के कारण रूका मैच

0

तेज बारिश के कारण मैच को रोकना पड़ा है। आॅस्ट्रेलिया टीम ने ग्लेन मैक्सवेल की तूफानी पारी की बदाैलत 16.1 ओवर में 153 रन बना लिए हैं। मैक्सवेल 23 गेंदों में 46 रनों पर खेल रहे हैं वहीं उनके साथ मार्क्स स्टोइनिस 18 गेंदों में 31 रन बनाकर खेल रहे हैं। इससे पहले टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को ओपनर डार्सी शाॅर्ट के रूप में पहला झटका लगा। उन्हें तेज गेंदबाज खलील अहमद ने मैच के चाैथे ओवर की पहली ही गेंद पर कुलदीप यादव के हाथों कैच आउट करवाते हुए भारत को पहली सफलता दिलाई। डार्सी शाॅर्ट महज 7 रन बनाकर आउट हुए। वहीं कप्तान फिंच भी नाैवें ओवर की तीसरी गेंद पर कुलदीप यादव से चकमा खा बैठे आैर कैच आउट होकर 27 रनों की पारी खेल पवेलियन लाैट गए। इसके बाद तेज पारी खेलते दिख रहे क्रिस लिन्न को भी कुलदीप ने 11वें ओवर की पहली गेंद पर चलता किया। लिन्न 20 गेंदों में 37 रन बनाकर लाैटे।

क्रिकेट की सबसे चर्चित प्रतिद्वंद्विता के लिए रणभेरी टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के आगाज के साथ बजेगी तो मैदान के भीतर और बाहर खराब दौर से जूझ रही ऑस्ट्रेलियाई टीम पर भारत का पलड़ा भारी होगा। एडिलेड में छह दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट श्रृंखला के लिए अपना दावा पुख्ता करने के मकसद से भारत का लक्ष्य तीनों टी20 मैच अपनी झोली में डालना होगा। भारतीय टीम ने नवंबर 2017 से अब तक सातों टी20 श्रृंखलाएं जीती हैं। उसे आखिरी बार टी20 श्रृंखला में जुलाई 2017 में वेस्टइंडीज ने हराया था।

पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत ने टी20 श्रृंखला 3-0 से अपने नाम की थी, लिहाजा खिलाड़ियों का आत्मविश्वास काफी बढ़ा होगा। दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलियाई टीम अभी तक मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट के दौरान गेंद से छेड़खानी विवाद से उबर नहीं सकी है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरन बेनक्रॉफ्ट पर लगा प्रतिबंध कम करने से इनकार कर दिया। वॉर्नर और स्मिथ की गैर-मौजूदगी में ऑस्ट्रेलियाई टीम वैसे ही कमजोर हो गई है।

दोनों पर लगे प्रतिबंध के बाद से ऑस्ट्रेलिया एक भी टी20 श्रृंखला नहीं जीत सका है। उसे जून में इंग्लैंड ने हराया, जबकि जिम्बाब्वे में टी20 श्रृंखला के फाइनल में पाकिस्तान ने मात दी। इसके बाद यूएई में पाकिस्तान से द्विपक्षीय श्रृंखला 3-0 से हार गया। फिर दक्षिण अफ्रीका ने वर्षा से बाधित मैच में मात दी। अब देखना यह है कि अपनी धरती पर एक समय अपराजेय रही ऑस्ट्रेलियाई टीम वह तिलिस्म फिर कयम रख पाती है या नहीं।

Share.

About Author

Leave A Reply