हरमनप्रीत ने भारत को दिलाई दूसरी जीत, थाईलैंड को दी मात

0

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए T20 महिला एशिया कप में लगातार दूसरी जीत दर्ज की है। भारत की टीम ने कप्तान हरमनप्रीत कौर के हरफनमौला खेल के दम पर सोमवार को थाईलैंड को 66 रनों से हराया। भारतीय महिलाओं ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 132 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में थाईलैंड की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 66 रन ही बना सकी।

भारत के लिए कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 17 रन बनाने के बाद 3 विकेट हासिल किए। बता दें कि इससे पहले भारत ने अपने पहले मैच में मलयेशिया को केवल 27 रन के स्कोर पर ऑलआउट कर 142 रन के बड़े अंतर से जीत दर्ज की थी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने स्मृति मंधाना और मोना ने अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी की। भारत को पहला झटका इसी स्कोर पर मंधाना के रूप में लगा। मंधाना 29 रन बनाकर आउट हुई।

इसके बाद भारत का दूसरा विकेट 76 रनों के स्कोर पर वेदा कृष्मामूर्ति (11 रन) के रूप में गिरा। इसके बाद मोना भी 32 रन बनाकर आउट हो गई। इसके बाद आखिरी ओवरों में कप्तान हरमनप्रीत कौर और अनुजा पाटिल ने अच्छी बल्लेबाजी की। हरमनप्रीत कौर ने 17 गेंदो पर 3 चौकों की मदद से 29 रन और अनुजा ने 22 रनों की पारी खेली।

Share.

About Author

Leave A Reply