शाई होप की शतकीय पारी से वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश हाराया

0

शाई होप (नाबाद 146) के करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी के दम पर वेस्टइंडीज ने मंगलवार को दूसरे मैच में मेजबान बांग्लादेश को चार विकेट से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली। वेस्टइंडीज ने यहां शेर ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम में टॉस जीत कर बांग्लादेश को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया।

मेजबान टीम ने अपने तीन बल्लेबाजों शाकिब अल हसन (65), मुश्फिकुर रहीम (62) और वनडे में वापसी कर रहे तमीम इकबाल (50) के अर्धशतक की मदद से सात विकेट पर 255 रन का स्कोर खड़ा किया। मुश्फिकुर और तमीम ने तीसरे विकेट के लिए 111 रन की शतकीय साझेदारी की। उनके अलावा महमुदुल्लाह ने 30 और मेहदी हसन मिराज ने नाबाद 10 रन का योगदान दिया। वेस्टइंडीज की ओर से ओशाने थोमस ने तीन और केमार रोम, कीमो पॉल, देवेंद्र बिशू तथा कप्तान रोवमैन पॉवेल ने एक-एक विकेट हासिल किए।

बांग्लादेश से मिले 256 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज ने पांच के स्कोर पर ही चंद्रपॉल हेमराज (3) के विकेट का गंवा दिया। हालांकि होप ने इसके बाद डैरन ब्रावो (27) के साथ दूसरे विकेट के लिए 65, मार्लोन सैमुअल्स (26) के साथ तीसरे विकेट के लिए 62, शिमरोन हेटमेयर (14) के साथ चौथे विकेट के लिए 23 और कीमो पॉल (नाबाद 18) के साथ नाबाद 71 रन की अविजित साझेदारी कर 49.4 ओवर में चार विकेट शेष रहते टीम को जीत दिला दी।

होप ने 144 गेंदों की पारी में 12 चौके और तीन छक्के लगाए। होप का वनडे में यह सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। उनकी इस शानदार पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार प्रदान किया गया। बांग्लादेश की ओर से मुस्ताफिजुर रहमान और रूबैल हुसैन ने दो-दो जबकि मेहदी हसन और कप्तान मशर्रफे मुर्तजा ने एक-एक विकेट बांटे। सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच शुक्रवार को खेला जाएगा।

Share.

About Author

Leave A Reply