लॉर्ड्स में खेलने के लिए वीवीएस लक्ष्मण ने इन गेंदबाजों को चुना

0

बारिश के बीच में फंस हुए लॉर्ड्स टेस्ट मैच के शुरू होने से पहले भारतीय टीम में बॉलिंग कॉम्बिनेशन को लेकर अलग-अलग कयास लगाए जा रहे हैं। टीम में दो स्पिनर होने चाहिए कि नहीं? या फिर कुलदीप और जडेजा में से किसे मौका मिलना चाहिए? ऐसे सवाल सभी के मन में चल रहे हैं। इसी बीच पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने भारतीय टीम का बॉलिंग कॉम्बिनेशन चुन लिया है, जिसमें उन्होंने दो स्पिनरों को जगह दी है।

लॉर्ड्स टेस्ट इस समय बारिश की भेंट चढ़ गया है। अब तक बारिश के कारण टॉस नहीं हो सका है और पहले सेशन धुलने के कारण जल्दी लंच ले लिया गया। हालांकि इसी बीच टीम इंडिया के स्पिनर और फास्ट बॉलरों के कॉम्बिनेशन को लेकर माथापच्ची जारी है। वीवीएस लक्ष्मण का मानना है कि इस मैच में भारत को 2 स्पिनरों को मौका देना चाहिए। उन्होंने कहा कि हार्दिक पांड्या की जगह रवींद्र जडेजा को टीम में शामिल किया जाना चाहिए।

लक्ष्मण ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा, ‘मेरे हिसाब इस मैच में भारत को एक एक्स्ट्रा स्पिनर के साथ जाना चाहिए और कुल पांच गेंदबाज होने चाहिए। हार्दिक पांड्या को न खिलाकर रवींद्र जडेजा को लेना चाहिए। हालांकि जडेजा और कुलदीप में से एक चुनना मुश्किल है। लेकिन पहले मैच में बल्लबाजों को परेशानी हुई थी, इसलिए जडेजा को मौका दिया जाना चाहिए।’ उन्होंने कहा, ‘अगर भारत ने पिछले मैच में बड़ा स्कोर खड़ा किया होता तो मैं ज्यादा आक्रामक कुलदीप यादव को चुनता। लेकिन इस मैच में जडेजा होंगे तो भारत को स्पिन के साथ बल्लेबाजी में भी मदद मिल सकती है। लॉर्ड्स मैदान उनके लिए अच्छा भी रहा है।’

हालांकि पहले ही दिन बारिश की दस्तक होने से कोहली दो स्पिनरों के साथ उतरने पर फिर से विचार कर सकते हैं। क्योंकि बादलों और नमी भरे मौसम से तेज गेंदबाजों को ज्यादा फायदा मिलता है। गौरतलब है कि मौजूदा सीरीज में टीम इंडिया फिलहाल 0-1 से पिछड़ी हुई है। एजबेस्टन मैदान पर खेले पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने 31 रनों से जीत दर्ज की थी। लॉर्ड्स मैदान पर जब पिछली बार भारत और इंग्लैंड भिड़े थे, तो जीत भारत की हुई थी।

Share.

About Author

Leave A Reply