राहुल द्रविड़ ने इस स्पिनर को दी सलाह, अगर ऐसा कर पाए तो मिलेगी टेस्ट टीम में जगह

0

टीम इंडिया ए के कोच और पूर्व दिग्गज प्लेयर राहुल द्रविड़ ने सीमित ओवरों में बेहद सफल लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को एक गुरु मंत्र दिया है। राहुल द्रविड़ ने कहा है चहल को अगर लंबे प्रारूप यानी टेस्ट क्रिकेट खेलनी है तो इसके लिए उन्हें अनुभव हासिल करना है। ऐसा तभी होगा जब वह इस प्रारूप में अधिक क्रिकेट खेलनी चाहिए। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने कहा है कि इस लेग स्पिनर(चहल) के पास कौशल है और इसलिए उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ वर्तमान ‘ए’ सिरीज में खुद को साबित करने का मौका दिया गया है।

इस बात को लेकर राहुल द्रविड़ ने कहा, “चहल में भारतीय चयनकर्ता काफी दिलचस्पी ले रहे हैं और वे देखना चाहते हैं कि लाल गेंद से क्रिकेट खेलने पर वह कैसा प्रदर्शन करते हैं क्योंकि उसने अब तक इस तरह की क्रिकेट कम खेली है। इसलिए अच्छा है कि हमने उसे कुछ मौके दिये और उनके परिणाम अच्छे आये। इसलिए चहल जितना अधिक लाल गेंद से क्रिकेट खेलेंगे वह उतना अधिक अनुभव हासिल करेंगे। इसमें कोई संदेह नहीं है कि उसके पास कौशल है लेकिन उसे अधिक से अधिक मैच खेलने की जरूरत है.”

यहां तक कि टीम इंडिया ए के कप्तान श्रेयस अय्यर ने भी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का आत्मविश्वास बढ़ाया है। उन्होंने कहा है कि लाल गेंद के क्रिकेट में चहल की वापसी से उनकी टीम को साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट में काफी मदद मिलेगी। आपको बता दें, युजवेंद्र चहल लंबे समय बाद लाल गेंद से क्रिकेट खेलेंगे।

Share.

About Author

Leave A Reply