रहाणे ने किया मैच के अंत में कुछ ऐसा, इतिहास के पन्नों में हो जाएगें ये पल दर्ज

0

बेंगलुरू में खेले गए अफगानिस्तान और भारत के बीच टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने अफगानियों को 262 रनों से हराकर सीरिज को अपने नाम किया। इस एकमात्र टेस्ट मैच को भारत ने सिर्फ दो दिन में खत्म किया, जिसके चलते अफगानिस्तान की टीम एक ही दिन में दो बार ऑल आउट हो गई। लेकिन मैच के खत्म होने के बाद भारत ने कुछ एसा खास किया जिसे देख कर सभी का दिल भर आया। मैच के अंत में भारत ने अफगानिस्तान के खिलाड़ियों को खास अंदाज में ‘ईदी’ दी। मैच के बाद इस अनोखे पल को देख कर भारत ने सभी का दिल जीत लिया।

बता दें कि, मैच जीतने के बाद जब भारतीय टीम ट्रॉफी लेने मैदान पर पहुंची, तो कप्तान अजिंक्य रहाणे ने बड़ा दिल दिखाते हुए अफगानिस्तानी टीम को भी अपने संग ट्रॉफी लेने के लिए बुलाया। इसके बाद दोनो टीमों ने ट्रॉफी को लेकर एक साथ ग्रुप फोटो क्लिक करवाई। अधिकतर मैच के अंत में ऐसा देखने को मिलता है कि मैच या सीरीज जीतने के बाद विजेता टीम ट्रॉफी के साथ तस्वीर खिंचवाती है, लेकिन टीम इंडिया ने आज इस नियम को तोड़ कर अफगानिस्तान के इस डेब्यू मैच को क्रिकेट की दुनिया का एक सुनहरा पल बना दिया।

भारतीय टीम की इस दिलदारी को सोशल मीडिया पर देख कर लोगों ने खूब तारीफ की। इस खेल भावना के चलते इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने भी इसकी तारीफ कर सम्मान जताया। आपको बता दें कि, ये भारत की टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले साल 2007 में भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ 239 रन और साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ 239 रनों से जीत दर्ज की थी।

Share.

About Author

Leave A Reply