रणजी ट्रॉफी: केवी.शशीकांत की घातक गेंदबाजी, मध्यप्रदेश सिर्फ 35 रनों पर ढेर

0

आंध्र प्रदेश ने होल्कर स्टेडियम में खेले गए रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-बी के मैच में मेजबान मध्य प्रदेश को 307 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया। आंध्र प्रदेश ने मेजबान टीम को 343 रनों का लक्ष्य दिया था लेकिन केवी. शशीकांत की घातक गेंदबाजी के चलते मध्यप्रदेश सिर्फ 35 रनों पर ढेर होकर मैच हार गई।

शशीकांत के अलाव डीपी विजय कुमार ने तीन विकेट अपने नाम किए। मध्य प्रदेश के लिए सिर्फ तीन बल्लेबाजी ही खाता खोल पाए। आर्यमन बिड़ला ने 12, कप्तान नमन ओझा ने एक और यश दुबे ने सर्वाधिक 16 रन बनाए। इन तीनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सका।

आप को जानकर हैरानी होगी कि मध्यप्रदेश के 6 विकेट सिर्फ 23 रन पर ही गिर गए थे। गौरतलब है कि दो दिन पहले ही त्रिपुरा की टीम भी राजस्थान के खिलाफ महज 35 रन पर आउट हो गई थी। ये रणजी ट्रॉफी के इतिहास में 35 रन संयुक्‍त रूप से 13वां सबसे छोटा स्‍कोर है। वहीं मध्य प्रदेश की टीम का इस टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे कम स्‍कोर भी है।

आंध्र प्रदेश ने पहली पारी में 132 रन बनाए थे लेकिन मध्य प्रदेश पहली पारी में 91 रनों पर ढेर हो गई थी जिससे मेहमान टीम को 41 रनों की बढ़त मिली। आंध्र प्रदेश ने अपनी दूसरी पारी में 301 रन बनाकर मेजबान टीम के सामने मजबूत लक्ष्य रखा था।

Share.

About Author

Leave A Reply