मुक्केबाजी में भारत की मनीषा का धमाकेदार प्रदर्शन, पहुंची क्वार्टरफाइनल में

0

भारत की मनीषा मौन ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए विश्व चैंपियन कजाकिस्तान की डिनो झालामैन को यहां आईजी स्टेडियम स्थित केडी जाधव हाल में चल रही आईबा महिला विश्व मुक्केबाजी प्रतियोगिता में रविवार को 5-0 से पीटकर बेंटमवेट 54 किग्रा वर्ग के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि लवलीना बोर्गोहेन (69) और भाग्यवती काचारी (81) ने भी अपने-अपने मुकाबले जीत लिए।

हरियाणा की मनीषा ने डिनो से अपना मुकाबला 30-27,30-27, 30-27, 29-28, 29-28 से जीता और अंतिम आठ में स्थान बना लिया। मनीषा अब प्रतियोगिता में कांस्य पदक पक्का करने से एक कदम दूर रह गयी हैं।

भारतीय मुक्केबाज ने अपना मुकाबला जीतने में ज्यादा पसीना नहीं बहाया और अपना मुकाबला जजों के सर्वसम्मत फैसले से जीत लिया। मुकाबला जीतने के बाद मनीषा ने कहा,“मैंने पूरे आत्मविश्वास से यह मुकाबला लड़ा। मैं रिंग में उतरने के बाद मैं यह नहीं सोचती कि सामने विश्व चैंपियन है या विश्व चैंपियन की कांस्य पदक विजेता हो।” मनीषा ने अपने पहले मुकाबले में विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता को हराया था और अब उन्होंने विश्व चैंपियन को ही पीट दिया। मनीषा इससे पहले डिनो को पोलैंड में भी हरा चुकी थीं और फिर पोलैंड में उन्होंने रजत पदक जीता था। मनीषा का अगला मुकाबला नंबर एक सीड मुक्केबाज से होगा।

Share.

About Author

Leave A Reply