महिला एशिया कप टी-20: भारत के खिलाफ बांग्लादेश ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत

0

बांग्लादेश ने महिला एशिया कप टी-20 में शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत को सात विकेट से हराकर ऐतिहासिक जीत हासिल की है। इस निर्णायक मैच में टीम की जीत में रुमाना अहमद ने अहम भूमिका निभाई, जिन्होंने 21/3 तीन विकेट और नाबाद 42 रन बनाकर एक ऑलराउंडर प्रदर्शन किया है।

बता दें कि 2012 के बाद से ये भारत की एशिया कप में पहली हार है, तो वहीं बांग्लादेश की टी-20 में भारत के खिलाफ पहली जीत। अगर बांग्लादेश की प्रतियोगिता की बात की जाए तो ये बांग्लादेश की दूसरी जीत है, जो उन्होंने दूसरी बड़ी टीम के खिलाफ जीता है। वहीं, बात करें भारतीय टीम की तो उसने थाईलैंड और मलेशिया के खिलाफ तो शानदार जीत हासिल कर ली थी, पर बांग्लादेश को हराकर वो ये लय को कायम नहीं रख पाई। भारत ने 20 ओवर में 141 रन बनाए, जिसे बांग्लादेश ने 19.4 ओवर में ही बनाकर एक ऐतिहासिक जीत में अपना नाम दर्ज कर लिया।

इसके अलावा अगर टीनों के रनरेट की बात करें तो भारत, श्रीलंका और पाकिस्तान के नेट रनरेट में पिछले तीन मैचों में चार अंक है, जिसमें भारत का रन रेट सबसे अधिक है। बांग्लादेश की फरजाना हक और रुमाना अहमद की नाबाद साझेदारी के बाद ही ये जीत बांग्लादेश के हिस्से में आई है।

इस मैच के बाद रुमाना अहमद को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया। बता दें कि मैच में रुमाना ने चार ओवर में 21 रन देकर तीन विकेट लिए, तो वहीं भारतीय टीम में कप्तान हरमनप्रीत कौर को छोड़कर कोई ज्यादा देर तक टिक नहीं पाया। दीप्ति शर्मा ने कप्तान के साथ 50 रन की साझेदारी तो की, पर दोनों सिर्फ सात ओवर तक ही खेल पाए। टूर्नामेंट का अगला मैच गुरुवार को खेला जाएगा, जिसमें भारत का सामना श्रीलंका से होगा।

Share.

About Author

Leave A Reply