महज 11 गेंदों में नेपाल ने चीन को हराया

0

आईसीसी विश्व Twenty 20 एशिया क्वालिफायर बी का चीन और नेपाल के बीच खेला गया मैच रोमांचक होने के बजाय हास्यास्पद बन गया जिसमें नेपाली क्रिकेट टीम ने 11 गेंदों में लक्ष्य हासिल कर 10 विकेट से एकतरफा जीत अपने नाम कर ली। एशिया क्षेत्र के विश्वकप Twenty 20 क्वालिफायर मैच में चीन ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 13 ओवर के खेल में 26 रन बनाए और ऑलआउट हो गई।

इसके जवाब में अधिक अनुभवी नेपाल की टीम ने 1.5 ओवर में बिना कोई विकेट खोए 29 रन बनाकर जीत अपने नाम कर ली। आईसीसी के 2020 में होने वाले अगले Twenty 20 विश्वकप के लिए क्षेत्रीय क्वालिफायर मैचों में ये चीन की लगातार पांचवीं हार है।

नेपाल ने 109 गेंदें शेष रहते 10 विकेट से बड़ी जीत अपने नाम की और अंक तालिका में संयुक्त शीर्ष स्थान पर पहुंच गया है। एकतरफा मैच में नेपाल ने टॉस जीतने के बाद चीन को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया लेकिन चीनी बल्लेबाज़ों में ओपनर हांग जियांग यान 11 रन बनाकर बड़े स्कोरर रहे जबकि 7 बल्लेबाज़ शून्य पर आउट हुए। डीजे मा ने 5 रन का दूसरा बड़ा स्कोर बनाया।

चीन ने 6 ओवर में 21 रन बनाए थे लेकिन पावरप्ले में बिना एक भी रन जोड़े अपने 5 विकेट गंवा दिए। दिल्ली डेयरडेविल्स के स्पिनर नेपाल के संदीप लामीछाने ने 4 रन पर 3 विकेट लिए। राजबंशी और रेगमी ने भी 3—3 विकेट निकाले। लक्ष्य का पीछा करते हुए प्रदीप सिंह एरी(04) और बिनोद भंडारी(24) ने 11 गेंदों में 29 रन बनाकर जीत अपने नाम कर ली।

Share.

About Author

Leave A Reply