भारतीय टेस्ट टीम की घोषणा, दो नए खिलाड़ियों को मिली जगह

0

बीसीसीआई ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। इसमें कई नए खिलाडि़यों को जगह मिली है। भारतीय टीम में वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले रोहित शर्मा को टीम में जगह नहीं दी है वहीं आईपीएल में शानदार खेल दिखाने वाले चैन्नई सुपरकिंग्स के शार्दुल ठाकुर और रिषभ पंत ने पहली बार टेस्ट टीम में जगह बनाई है।

शार्दुल ठाकुर तो इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भी खेले थे। रिषभ पंत के चयन के साथ ही इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत दो विकेटकीपर के साथ उतरेगा क्योंकि इस लिस्ट में दिनेश कार्तिक को भी शामिल किया गया है। 18 सदस्यीय टीम में 7 बल्लेबाज, दो विकेटकीपर, तीन स्पिनर, एक आलराउंडर और पांच तेज गेंदबाज शामिल हैं। चोटिल बुमराह को भी भारतीय टीम में जगह दी गई है लेकिन उनका चयन फिटनेस के आधार पर ही किया जाएगा।

टीम इंडिया- कोहली (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, मुरली विजय, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), करुण नायर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रिषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, हार्दिक पंड्या, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर

Share.

About Author

Leave A Reply