भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली फोर्ब्स की सूची में हुए शामिल

0

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली दुनिया के सबसे अमीर खिलाड़ियों में शामिल हो चुके हैं, तो दूसरी और अमेरिका के चैंपियन मुक्केबाज फ्लोयड मेवेदर सबसे ऊपर है। इस सूची में भारत से सिर्फ कोहली का नाम मौजूद है। 2 करोड 40 लाख के साथ कोहली 83वें स्थान पर हैं, हैरानी की बात ये है कि फोर्ब्स की इस सूची में एक भी महिला का नाम मौजूद नहीं है। विराट कोहली भारतीय क्रिकेट की दुनिया का काफी आकर्षित नाम है, जिसका कारण कोहली की लोकप्रियता है। बता दें, उनके ट्विटर अकांउट पर ढाई करोड़ से ज्यादा फॉलोवर हैं।

आपको बता दें फोर्ब्स ने कहा कि कोहली एक नाम ही नहीं बल्कि एक ब्रांड बन चुके हैं, जिसमें वे प्यूमा, पेप्सी, ऑडी और ओकले जैसी बड़ी-बड़ी कम्पनियों के ब्रांड एम्बेसडर हैं। फोर्ब्स की इस सूची में एनबीए के 40 खिलाड़ी हैं, मेवेदर 4 सालों से लगातार शीर्ष स्थान पर हैं, अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी दूसरे स्थान पर हैं, जबकि पुर्तगाल के स्टार स्ट्राईकर तीसरे स्थान पर हैं।

आपको बता दें, ब्राजिल के स्टार फुटबॉलर नेमार ने पॉचवे स्थान से छलांग लगाकर 13वें स्थान पर अपना कब्ज़ा जमाया, जिनकी कमाई 9 करोड़ डॉलर रही है। टेनिस के जाने माने खिलाड़ी रोजर फेडरर 7वें, गोल्फ के टाईगर वुड्स 16वें, टेनिस के रेफल नडाल 20वें और गोल्फ के रोरी मैकलरोय 26वें स्थान पर हैं। फोर्ब्स की टॉप लिस्ट में 100 में से 22 देशों के खिलाड़ी शामिल हैं, जिनमें से 66 अमेरिका के हैं, बेसबॉल, बास्केटबॉल, और फुटबॉल के 72 खिलाड़ियों ने इस सूची में अपना नाम बना लिया हैं।

Share.

About Author

Leave A Reply