फाइनल में पहुंचा भारत, केन्या को 3-0 से हराया

0

सोमवार को हुए इंटरकॉन्टिनेंटल फुटबॉल मैच में भारतीय फुटबॉल टीम ने केन्या को 3-0 के बड़े फर्क से हराकर शानदार जीत हासिल की। 90 मिनट के इस खेल में भारत ने बड़ी आसानी से बिना किसी मुश्किल का सामना करते हुए जीत हासिल कर इस मैच को यादगार बना लिया।

भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री के लिए ये मैच जीतना बहुत जरूरी था क्योंकी ये सुनील का 100वां मैच था। इस मैच से सुनील को काफी उम्मीद थी कि वे इसे जीत लेंगे और ऐसा ही हुआ। उन्होंने 2 गोल कर इस मैच को अपनी जिंदगी का एक अहम हिस्सा बना लिया। जानकारी के लिए बता दें, इस मैच से पहले सुनील 99 मैच खेल चुके हैं, जिसमें से उनके सर्वाधिक 59 गोल हैं, इससे पहले सुनील सर्वाधिक गोल करने वाले मौजूदा खिलाडियों के पांचवे स्थान पर थे लेकिन इस मैच के बाद वे तीसरे स्थान पर पहुच गए ।

बता दें की इस मैच को देखने के लिए मैदान पर दर्शकों की बड़े पैमाने पर भीड़ मौजूद थी। ये मैच देखने के लिए दर्शक लंबे समय से इंतजार कर रहे थे, जिसके चलते मैच शुरू होने से पहले ही सारी टिकट बिक चुकी थी। इसका सारा श्रेय छेत्री को जाता है, कि उन्होंने मैच से पहले भारतीय दर्शकों से इस मैच के प्रति जज्बाती अपील कर समर्थन मांगने की मांग की थी। विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर जैसी नामी हस्थियों ने सुनील का इस मैच के दौरान पूरा सहयोग दिया, जिस वजह से ये मैच काफी लोकप्रिय रहा।

आपको बता दें, कप्तान सुनील छेत्री ने भारत के लिए 2 गोल किए तो दूसरी और जेजे लालपेकलुआ ने एक, और भारत को ये ऐतिहासिक जीत दिला कर फाईनल में पहुंचाया। केन्या को हराने के बाद भारत का अगला मैच अब ओमान के साथ है, देखना ये है की भारतीय फुटबॉल टीम इस मैच की तरह अपना सर्वश्रेष्ठ देने में कामियाब हो पाएगी या नहीं?

Share.

About Author

Leave A Reply