‘धनकुबेर’ बिड़ला के बेटे ने बचाई MP की लाज, चौके और छक्कों की बरसात से बनाया धुआंधार शतक

0

पिछली बार नीलामी में चर्चा में आए कुमार मंगलम के बेटे आर्यमान बिड़ला एक बार फिर सुर्खियों में हैं। इस बार वो अपने नाम की वजह से नहीं बल्कि अपने प्रदर्शन की वजह से चर्चा में हैं। आर्यमान ने बंगाल के खिलाफ शतक लगा कर टीम को हार से बचा। ये उनका प्रथम श्रेणी में पहला शतक है।

आप को बता दें कि मेजबान बंगाल ने कोलकाता में खेले गए मैच में पहली पारी में 9 विकेट पर 510 रन बनाकर घोषित कर दी थी। जिसके बाद मध्य प्रदेश की टीम पहली पारी में 335 रन बनाकर आउट हो गई थी। इस आधार पर बंगाल को पहली पारी में 175 रन की बढ़त मिली थी। उसने मध्य प्रदेश को फॉलोऑन दे दिया था। एक समय मध्य प्रदेश ने मैच के चौथे दिन गुरुवार को अपनी दूसरी पारी में महज 69 रन पर तीन विकेट खो दिए थे। जिस वजह से टीम पर हार का खतरा था। इस दौरान 21 साल के आर्यमान बिड़ला और 24 साल के शुभम शर्मा ने शतक बनाकर मैच ड्रॉ करा लिया।

मध्य प्रदेश टीम की शुरुआत दूसरी पारी में भी खराब रही। टीम के ऊपर अंकित दाने सिर्फ 11 रन बनाकर आउट हो गए। उनके आउट होने के बाद रजत पाटीदार (11) और कप्तान नमन ओझा (2) भी जल्द आउट हो गए। तीन विकेट गिरने के बाद मध्य प्रदेश की टीम दबाव में आ गई। लेकिन ओपनर आर्यमान बिड़ला ने 103 रन नाबाद और शुभम शर्मा ने 100 रन की नाबाद पारी खेलकर बंगाल की जीत से महरूम कर दिया। आर्यमान ने 189 गेंदों की अपनी पारी में 12 चौके और एक छक्का लगाया। वही शुभम शर्मा ने 134 गेंदों का सामना किया और 11 चौके व एक छक्का जमाया।

Share.

About Author

Leave A Reply