ट्रेंट बोल्ट की हैट्रिक से न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को हराया

0

बाएं हाथ के ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) वनडे इंटरेनशनल क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले न्यूजीलैंड के तीसरे गेंदबाज बन गए हैं। उनकी घातक गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड (Pakistan vs New Zealand) ने बुधवार को यहां पाकिस्तान के खिलाफ तीनों मैचों की सीरीज के पहले मैच में 47 रन से हरा दिया। इस बेहतरीन जीत के साथ न्यूजीलैंड ने सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। मैच में पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket team) के सामने जीत के लिए 267 रन का लक्ष्य था लेकिन बोल्ट के दिए झटकों के कारण वह 219 रन पर ही ढेर हो गई गई। बोल्ट ने लगातार गेंदों पर फखर जमां, बाबर आजम और मोहम्मद हफीज जैसे दिग्गज बल्लेबाजों को पेवेलियन लौटाया। मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड ने जीत हासिल की.गौरतलब है कि बोल्ट व्यक्तिगत कारणों के चलते पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में नहीं खेले थे।

तेज गेंदबाज बोल्ट ने फखर जमां (1), बाबर आजम (0) और मोहम्मद हफीज (0) को आउट करके पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का स्कोर तीन विकेट पर आठ रन कर दिया। पाकिस्तान इन शुरुआती झटकों से आखिर तक नहीं उबर पाया और उसकी पूरी टीम 47.2 ओवर में 219 रन पर आउट हो गई। बोल्ट ने 54 रन देकर तीन विकेट लिये। इससे पहले न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अनुभवी रोस टेलर (80) और टॉम लैथम (68) के अर्धशतकों की मदद से नौ विकेट पर 266 रन बनाए थे।

पाकिस्तान की ओर से शाहीन अफरीदी और शादाब खान ने चार-चार विकेट लिए। बच्चे के जन्म के कारण टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड की नहीं खेलने वाले बोल्ट ने कहा, ‘वापसी पर जीत हासिल करके अच्छा लग रहा है। इस मैच में नई गेंद की भूमिका अहम थी और हम जानते थे कि शुरू में विकेट लेने से लक्ष्य हासिल करना मुश्किल हो जाएगा। ‘न्यूजीलैंड को पाकिस्तान के खिलाफ टी20 की सीरीज में 3-0 की हार का सामना करना पड़ा था।

Share.

About Author

Leave A Reply