जब वाजपेयी ने गांगुली को बैट पर लिखकर दिया था ये इमोशनल मैसेज

0

पूर्व प्रधानमंत्री और देश की राजनीति की सबसे महान शख्सियतों में एक अटल बिहारी वाजपेयी का बुधवार शाम निधन हो गया। उन्होंने 93 साल की उम्र में दिल्ली के एम्स में आखिरी सांस ली। भारत रत्न वाजपेयी का बतौर प्रधानमंत्री देश के हर क्षेत्र में अहम योगदान रहा है। बतौर प्रधानमंत्री, अटल बिहारी वाजपेयी का भारतीय क्रिकेट टीम के साथ एक यादगार किस्सा लोगों को हमेशा याद रहेगा।

भारतीय क्रिकेट टीम सौरव गांगुली की कप्तानी में मार्च 2004 में पाकिस्तान के दौरे पर जा रही थी। पाकिस्तान रवाना होने से पहले टीम ने तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से मुलाकात की थी। क्रिकेट से जुड़ीं अटल जी की ज्यादा यादें नहीं हैं, लेकिन मार्च 2004 में उन्होंने टीम इंडिया को जिस तरह से विदाई दी थी, वो किसी को नहीं भूलती। अटल बिहारी वाजपेयी ने टीम इंडिया को एक बैट पर मेसेज लिखकर दिया था। इस बैट पर उन्होंने लिखा था, ‘खेल ही नहीं, दिल भी जीतिए। शुभकामनाएं!’

इसके बाद टीम इंडिया ने अटल बिहारी वाजपेयी को एक बैट दिया था, जिस पर टीम के सभी खिलाड़ियों ने ऑटोग्राफ दिए थे। भारत के लिए ये दौरा काफी अच्छा रहा था। भारत ने पांच मैचों की वनडे सीरीज 3-2 से जीती थी, वहीं टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी। पड़ोसी देश पाकिस्तान के खिलाफ खेलने से पहले उनकी ‘दिल जीतने’ वाली सीख आज भी हर खिलाड़ी के लिए मिसाल है।

Share.

About Author

Leave A Reply