क्रिकेट के मैदान पर जयवर्धने की वापसी

0

श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने को अगले महीने टी-20 त्रिकोणीय सीरीज के लिए मैरीलबोन क्रिकेट क्लब का कप्तान बनाया गया है। जयवर्धने के अलावा इस त्रिकोणीय सीरीज में स्कॉटलैंड के तीन खिलाड़ियों को शामिल किया गया है जिसमें डिलन बड, अलास्डेयर इवांस और मार्क वाट का नाम शामिल है। आने वाले दिनो में एमसीसी टीम के बाकी सदस्यों के नाम का एलान करेगी।

बता दें, 41 साल के जयवर्धने को क्रिकेट के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक माना जाता है, जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में लगभग 25000 से भी अधिक रन बनाए हैं। इस महान खिलाड़ी को साल 2015 में एमसीसी के लाइफ टाइम मेंबरशिप से नावाजा गया था। साल 2015 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद जयवर्धने ने दुनियाभर के टी-20 लीग में भी खेल चुके हैं। इसके अलावा वे इंडियन प्रीमियर लीग और बांग्लादेश प्रीमियर लीग में कोच तौर पर भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

दरअसल, जयवर्धने काफी लंबे समय बाद बतौर कप्तान बनकर क्रिकेट में वापसी कर हैं। इस त्रिकोणीय टी-20 सीरीज की शुरुआत 29 जुलाई को होगी जिसमें नेपाल और नीदरलैंड की टीम हिस्सा लेगी। एमसीसी पहले दो मैचों में नेपाल और नीदरलैंड से भिड़ेगी।

Share.

About Author

Leave A Reply