कबड्डी मास्टर्सः भारत ने पाकिस्तान को 36-20 से दी शिकस्त

0

शुक्रवार को कबड्डी मास्टर्स चैंपियनशिप के उद्घाटन मैच में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार जीत दर्ज कर एक जोरदार आगाज किया। मैच में भारतीय कबड्डी टीम ने विपक्षी टीम पाकिस्तान को 36-20 के अंतर से शिकस्त दी। दुबई में चल रहा ये टूर्नामेंट 30 जून तक चलेगा।

भारतीय टीम के कप्तान अजय ठाकुर की बदौलत भारत ने पहले हाफ तक 22-9 से बढ़त बनाए रखी थी, जिसके चलते उन्होंने रेड में 15 अंक बनाए और वे टैकल करने में भी इतने ही मजबूत रहे, जिससे टीम 12 और अंक करने में कामयाब रही। कप्तान अजय ठाकुर को पूरा श्रेय देते हुए भारतीय कोच श्रीनिवास रेड्डी ने कहा कि, ‘उसने उनके दोनों कॉर्नर पर कब्जा किया और पाकिस्तान के डिफेंस को तहस-नहस कर दिया।

मौच के दौरान पाकिस्तानी टीम कहीं भी भारत के खिलाफ दबाव बनाते हुए नहीं दिखी और उनके कोच नबील अहमद ने वीजा परेशानियों के कारण टीम के देरी से आने की बात कही। उन्होंने कहा कि, हमें अभ्यास करने का जरा भी समय नहीं मिला क्योंकि हम यहां पर आज ही सुबह सात बजे पहुंचे थे, लेकिन हम आने वाले मैचों में अपने प्रदर्शन के प्रति पूरी तरह से सुधार करेगे।

भारत के खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि ग्रामीण खेल कबड्डी हर लिहाज से ओलंपिक खेल बनने के काबिल है। कबड्डी मास्टर्स दुबई के पहले चरण की शुरुआत करते हुए राठौड़ ने कहा कि, ‘मुझे पूरी उम्मीद है आने वाले समय में कबड्डी जल्द ही एक वैश्विक खेल बन जाएगा और हम जल्द ही इसे ओलंपिक खेल के प्रबल दावेदारों के रूप में उभरता हुआ देखेंगे।’

Share.

About Author

Leave A Reply