ऑस्ट्रेलिया ने पहले वन डे मैच में भारत को 34 रनों से हराया

0

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पहले वन डे मैच में आज कंगारुओं ने भारत को 34 रन से हरा दिया। भारत ने 50 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 254 रन बनाया। आस्ट्रेलिया ने आज टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और पांच विकेट के नुकसान पर 288 रन बनाये और भारत को जीत के लिए 289 रन का लक्ष्य दिया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने बहुत ही खराब शुरूआत की और मात्र चार रन पर उसके दो विकेट गिर गये। आज शिखर धवन शून्य पर आउट हो गये, जबकि कप्तान कोहली ने सिर्फ तीन रन बनाया। बाद में रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धौनी ने पारी को संभाला। हालांकि जीत की उम्मीद को तब झटका लगा जब 51 रन बनाकर धौनी एलबीडब्ल्यू आउट हो गये। उसके बाद रोहित शर्मा की कोशिश भी टीम को हार से नहीं बचा पाए। रोहित शर्मा 133 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने कैरियर का 22वां शतक बनाया। आस्ट्रेलिया के खिलाफ यह उनका सातवां शतक है। आज कंगारुओं के बल्लेबाजों ने उम्दा प्रदर्शन किया साथ ही रिचर्डसन की तूफानी गेंदबाजी से आस्ट्रेलिया ने पहले एकदिवसीय मैच में यह जीत दर्ज की।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आस्ट्रेलिया की यह 1000वीं जीत है। आस्ट्रेलिया के 289 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम रिचर्डसन (26 रन पर चार विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने रोहित शर्मा (133) के 22वें शतक के बावजूद नौ विकेट पर 254 रन ही बना सकी।पदार्पण कर रहे जेसन बेहरेनडोर्ड ने 39 जबकि मार्कस स्टोइनिस ने 66 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए।

Share.

About Author

Leave A Reply