ऑस्ट्रेलिया का पहले दिन स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 277 रन

0

ओपनर मार्कस हैरिस (70), आरोन फिंच (50) के बाद ट्रैविड हेड (58) की शानदार पारियों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ टेस्ट के पहले दिन शुक्रवार को 6 विकेट खोकर 277 रन बनाए। पर्थ के नए ऑप्टस स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में दिन के पहले सत्र में भारत को कोई सफलता नहीं मिली लेकिन फिर दूसरे सत्र में मेहमान टीम के गेंदबाजों ने जलवा दिखाया और 3 विकेट झटक लिए। स्टंप्स के समय टिम पेन (16*) और पैट कमिंस (11*) क्रीज पर मौजूद थे।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को हैरिस और फिंच ने मजबूत शुरुआत दिलाई। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 112 रन की शतकीय साझेदारी की। ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका फिंच के रूप में लगा और उन्हें युवा पेसर जसप्रीत बुमराह ने LBW आउट कर पविलियन भेज दिया। फिंच ने 105 गेंदों पर 6 चौके जड़े। फिंच ने अपने टेस्ट करियर का दूसरा अर्धशतक जड़ा।

इसके बाद उस्मान ख्वाजा (5) को उमेश यादव ने अपना शिकार बनाया। उन्हें विकेट के पीछे ऋषभ पंत ने लपका। ओपनर मार्कस हैरिस (70) अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे थे लेकिन उन्हें पारी के 49वें ओवर में हनुमा विहारी की गेंद पर अजिंक्य रहाणे ने कैच आउट किया। हैरिस ने 141 गेंदों की अपनी पारी में 10 चौके जड़े। उन्होंने लंच के बाद 90 गेंदों पर अपने टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने पारी के 30वें ओवर में मोहम्मद शमी की गेंद पर चौका जड़ा और फिर सिंगल लेकर पचासा पूरा किया।

Share.

About Author

Leave A Reply