एशिया कप 2020 की मेजबानी करेगा पाकिस्तान

0

पाकिस्तान को 2020 में होने वाले एशिया कप की मेजबानी मिल गई है। एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को एशिया कप 2020 की मेजबानी के अधिकारी सौंप दिए हैं। हालांकि, अभी इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि टूर्नामेंट पाकिस्तान में खेला जाएगा या यूएई में।

आईसीसी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। आईसीसी ने ट्वीट करते हुए लिखा है- ढाका ट्रिब्यून के मुताबिक, बांग्लादेश की राजधानी में एसीसी अध्यक्ष नजमुल हसन पपोन ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा, ‘एशिया कप 2020 में पाकिस्तान की मेजबानी में खेला जाएगा। उन्हें मेजबानी के सारे अधिकार दिए गए हैं। अब वह इस टूर्मामेंट को कहां कराना चाहते हैं यह उनका फैसला होगा।

एशिया कप 2020 सितंबर में टी-20 फॉर्मेट में खेला जाएगा। वेन्यू का फैसला अभी इसलिए नहीं हो पाया है, क्योंकि 2008 में श्रीलंका टीम पर हुए आतंकवादी हमले के बाद से विदेशी टीमों ने पाकिस्तान में खेलने से इंकार कर दिया था। इसके बाद से जिन भी मैचों की मेजबानी पाकिस्तान के पास होती है, वह सभी मैच संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में खेले जाते हैं।

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से पहले खेला जाएगा। हालांकि, यह भी कहा जा रहा है कि भारत और पाकिस्तान के रिश्तों की वजह से भी यह टूर्नामेंट यूएई में ही हो सकता है।

Share.

About Author

Leave A Reply