अबु धाबी टेस्ट:न्यूजीलैंड गेंदबाजों का बेहतरीन प्रदर्शन,पाकिस्तान 348 रन पर ढेर

0

न्यूजीलैंड ने अपने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत यहां शेख जाएद स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन बुधवार को पाकिस्तान को उसकी पहली पारी में 348 रन समेट दिया। पाकिस्तान टीम एक समय चार विकेट पर 284 रन बनाकर मजबूत स्थिति में थी। लेकिन फिर इसके उसने 62 रन के अंदर अपने आखिरी के छह विकेट गंवा दिए और 348 रन पर ऑलआउट हो गई। पाकिस्तान को इस तरह वह पहली पारी के आधार पर 74 रन की ही बढ़त मिल पाई। न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 274 रन का स्कोर बनाया था। न्यूजीलैंड ने इसके जवाब में अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 26 रन बना लिए हैं और वह पाकिस्तान के स्कोर से 48 रन पीछे हैं जबकि उसके आठ विकेट शेष हैं।

जीत रावल खाता खोले बिना आउट हुए जबकि टॉम लाथम 10 रन बनाकर आउट हुए। स्टंप्स के समय कप्तान केन विलियम्सन 14 और विलियम सोमरविले एक रन बनाकर नाबाद लौटे। पाकिस्तान के लिए शाहीन आफरीदी और यासिर शाह को एक-एक विकेट मिले हैं। इससे पहले, पाकिस्तान ने अपने कल के स्कोर तीन विकेट पर 139 रन से आगे खेलना शुरू किया। कल के नाबाद बल्लेबाज अजहर अली (134) और असद शफीक (104) ने चौथे विकेट के लिए 201 रन की शानदार साझेदारी कर पाकिस्तान को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया था।

लेकिन टीम के 286 के स्कोर पर अजहर के चौथे बल्लेबाज के रूप में आउट होने के बाद पाकिस्तान की टीम मात्र 62 रन और जोड़कर 348 रन पर सिमट गई। अजहर ने 297 गेंदों की शतकीय पारी में 12 चौके और शफीक ने 259 गेंदों पर 14 चौके लगाए। अजहर का यह 15वां जबकि शफीक का यह 12वां टेस्ट शतक है।

उनके अलावा हेरिस सोहेल ने 34, कप्तान सरफराज अहमद ने 25, बाबर आजम ने 11 और इमाम उल हक ने नौ रन बनाए। अपना आखिरी टेस्ट मैच खेल रहे अनुभवी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज खाता खोले बिना आउट हो गए। न्यूजीलैंड की तरफ से विलियम सोमरविले ने चार, ट्रेंट बोल्ट और एजाज पटेल ने दो-दो जबकि टिम साउदी ने एक विकेट हासिल किया।

Share.

About Author

Leave A Reply