अफगानिस्तान के विकेट कीपर शहजाद ने मैच फिक्सिंग को लेकर किया बड़ा खुलासा

0

अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद ने मैच फिक्सिंग को लेकर चौकाने वाला खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि शारजाह में पांच से 23 अक्टूबर तक खेली जाने वाली पहली अफगान प्रीमियर ट्वेंटी-20 लीग में खराब प्रदर्शन करने के लिए संपर्क किया गया था। शहजाद से दुबई में चल रहे एशिया कप के दौरान संपर्क साधा गया था।

स्पॉट फिक्सिंग के लिए संपर्क साधे जाने वालों में शहजाद नया नाम है। शहजाद ने तत्काल इस मामले की जानकारी टीम प्रबंधन को दे दी है जिसने इसकी जानकारी आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधी इकाई को दी है। शहजाद को अफगान लीग के लिए पकितिया फ्रैंचाइजी ने चुना है। इस लीग में क्रिस गेल, शाहिद आफरीदी और ब्रेंडन मैक्कुलम जैसे कई पूर्व और मौजूदा अंतर्राष्ट्रीय स्टार खेलने उतरेंगे।

आईसीसी के एक अधिकारी ने कहा है कि एशिया कप के दौरान संपर्क साधा गया था लेकिन यह अफगान प्रीमियर लीग के लिए था। इस मामले को अब हमारी भ्रष्टाचार रोधी इकाई देख रही है। भ्रष्टाचार रोधी इकाई के प्रमुख एलेक्स मार्शल ने कहा है कि पिछले 12 महीनों के अंदर स्पॉट फिक्सिंग के लिए पांच अंतर्राष्ट्रीय कप्तानों से संपर्क साधा गया था जिनमें से चार पूर्ण सदस्य देश हैं।

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद एकमात्र ऐसे व्यक्ति है जिन्होंने सार्वजनिक रूप से कहा है कि उनसे पिछले साल श्रीलंका सीरीज के दौरान संपर्क साधा गया था। मार्शल ने कहा है कि पिछले 12 महीनों में 32 जांच हुई हैं जिनमें आठ खिलाड़ी संदिग्ध के रूप में शामिल हैं जबकि पांच प्रशासक या गैर खिलाड़ी हैं। इस दौरान पांच अंतर्राष्ट्रीय कप्तानों से भी संपर्क साधा गया था।

Share.

About Author

Leave A Reply