अफगानिस्तान के इस खिलाड़ी ने मारी लंबी छलांग, पहुंचा कॅरियर की टॉप रैंक पर

0

अफगानिस्तान के लिए यह साल काफी अच्छा साबित हो रहा है। जहां एक तरफ वह टेस्ट मैच खेलने वाला 12वां देश बनने वाला है। वहीं इस देश के कई खिलाड़ी आईसीसी की रैंकिंग में जगह बनाते जा रहे हैं। बता दें कि अफगानिस्तान के राशिद खान टी-20 में दुनिया के नंबर एक गेंदबाज हैं। अब उन्हीं की राह पर चलते हुए उन्हीं के साथी मोहम्मद नबी ने आईसीसी द्वारा जारी लेटेस्ट रैंकिंग में आठवां स्थान हासिल किया है। हैरानी वाली बात यह है कि आईसीसी की बॉलर रैंकिंग में टॉप 10 में नौ स्पिनर हैं।

इस लिस्ट में जिस तेज गेंदबाज ने जगह बनाई वो भारत के जसप्रीत बुमराह हैं। बुमराह दसवें नंबर पर हैं। इससे पता चलता है कि टी-20 जैसे खेल में भी गेंदबाजों का बल्लेबाजों की बजाय जलवा ज्यादा रहता है। इस लिस्ट में बुमराह के अलावा स्पिनर यजुवेंद्र चहल तीसरे नंबर पर विराजमान हैं। यह रैंकिंग बांग्लादेश-अफगानिस्तान सीरीज खत्म होने के बाद जारी हुई हैं। इस सीरीज में अफगानिस्तान ने कमाल का प्रदर्शन किया और बांग्लादेश का क्लीन स्वीप कर दिया।

बता दें कि बांग्लादेश क्रिकेट टीम को गुरुवार रात को खेले गए तीसरे और आखिरी मैच में एक रन से हराकर अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज पर 3-0 से कब्जा जमा किया था। राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट गंवाकर 145 रन बनाए, जिसे हासिल करने से बांग्लादेश केवल एक रन से चूक गई। इसमें राशिद खान और मोहम्मद नबी का प्रदर्शन काफी शानदार रहा था।

आपको बता दें कि अफ़ग़ानिस्तान और भारत के बीच 14 जून से बेंगलोर में टेस्ट मैच शुरू हो रहा है जो अफ़ग़ानिस्तान का पहला अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच होगा। इस मैच में विराट कोहली नहीं खेल पाएंगे क्योंकि वह चोट के कारण इस मैच से बाहर हैं।

Share.

About Author

Leave A Reply