अपने भविष्य को लेकर इस दिग्गज खिलाड़ी ने की बड़ी घोषणा, कहा-T-20 वर्ल्ड कप के बाद लूंगा संन्यास

0

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने शुक्रवार को सकेंत दिए हैं कि वह 2020 में खेले जाने वाले टी-20 विश्व कप के बाद खेल के सबसे छोटे प्रारुप से संन्यास ले सकते हैं। दक्षिण अफ्रीका को शनिवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां एक मात्र टी-20 मैच खेलना है।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया को दिए इंटरव्यू में डु प्लेसिस ने कहा कि आस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप ज्यादा दूर नहीं है। हम उसके लिए यहां वापस आएंगे और हो सकता है कि वो मेरा आखिरी अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट हो। डु प्लेसिस ने कहा है कि घरेलू टी-20 लीग ज्यादा होने के कारण टी-20 विश्व कप के अलावा किसी और टूर्नामेंट में अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम उतारना मुश्किल हो गया है। डु प्लेसिस को लगता है कि इस पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को ध्यान देना चाहिए।

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने कहा कि मैं ऐसा दूसरी टीमों में भी देख सकता हूं। अधिकतर मजबूत टीमें मैदान पर नहीं होती हैं जबकि प्रशंसक सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को देखने के लिए आते हैं। मैं यहां खेल को आगे बढ़ते हुए देखना चाहता हूं, लेकिन टी-20 विश्व कप ऐसा है जिसके लिए मैं पूरी तरह से तैयार हूं। मेरे लिए हो सकता है कि वो आखिरी टूर्नामेंट हो। दक्षिण अफ्रीका ने आस्ट्रेलिया को हाल ही में उसके घर में वनडे सीरीज में 2-1 से मात दी है।

Share.

About Author

Leave A Reply