सीएम आवास में प्रवेश से पहले पूजा-पाठ….

0

गोरखपुर : यूपी के नए सीएम और गोरक्षपीठ के पीठाधीश्वर महंत योगी आदित्यनाथ आज लखनऊ स्थि‍त सीएम आवास में प्रवेश तो करेंगे लेकिन सीएम आवास में प्रवेश करने से पहले हिन्दू धर्म के अनुसार गोरक्षमठ की देशी गायों के 11 लीटर दूध से वहां रुद्राभिषेक और हवन-पूजन किया जाएगा इसके बाद ही सीएम का गृह प्रवेश होगा.
बता दें कि इस कार्य के लिए गोरखपुर गोरक्षमठ से पुरोहित रामानुज त्रिपाठी और पुरुषोत्तम चौबे की अगुवाई में बाल पुरोहितों का एक दल रविवार की रात लखनऊ के लिए रवाना हुआ है. उसी टीम के साथ गाय का यह 11 लीटर कच्चा दूध भी जा रहा है.सूत्रों के अनुसार यह संदेश शपथ ग्रहण समारोह के बाद गोरक्षपीठ में आया.बता दें कि सुबह 4 बजे से 8.30 की बीच पूजन, शुद्धिकरण. रुद्राभिषेक और हवन होगा, जिसके बाद योगी आदित्यनाथ विधिवत पूजन-पाठ और रुद्राभिषेक के बाद सीएम आपने नए आवास में प्रवेश करेंगे.
इस खबर की पीठाधीश्वर महंत योगी आदित्यनाथ की गैर मौजूदगी में पूरे मंदिर का प्रबंध कार्य देखने वाले द्वारिका तिवारी ने पुष्टि की. उन्होंने कहा कि देर रात पुरोहित के नेतृत्व में शास्त्रियों का जत्था लखनऊ के रवाना हुआ.वहां विधिवत पूजन-पाठ और रुद्राभिषेक के बाद नए सीएम योगी आदित्यनाथ अपने सीएम आवास में प्रवेश करेंगे. उल्लेखनीय हैं कि योगी आदित्यनाथ के साथ 22 कैबिनेट मंत्रियों ने भी शपथ ली. इसके अलावा 9 राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार ) और 13 राज्य मंत्रियों ने भी शपथ ली.

Share.

About Author

Comments are closed.