सिर्फ 1 पैसेंजर के लिए जापान में ट्रेन

0

किस्मतवाली है काना : पिता
टोक्यो। जापान में एक पुराना स्टेशन है, जिसे तीन साल पहले शायद बंद करना था, बंद नहीं हुआ, क्योंकि यहां पर एक स्कूल जाने वाली एक अकेली लड़की के कारण दिन में दो बार विशेष ट्रेन आती है। यह ट्रेन लड़की को ले जाती है और फिर वापिस उसके घर छोड़ती है।
रिपोर्ट के मुताबिक, यह कामी शीराटाकी नाम का एक सुदूर रेलवे स्टेशन है और काना हराडा उन 40 गांववालों में से एक लड़की है, जो शीराटाकी में रहती है। दरअसल, इस गांव से काना अकेली है, जिसका स्कूल गांव के बाहर है और काना को ले जाने के लिए सुबह 7 बजकर 4 मिनट पर एक ट्रेन आती है और शाम को पांच बजकर 8 मिनट पर यही ट्रेन उसे उसके घर छोड़ती है।
गौरतलब है कि यह रेलवे स्टेशन काफी पहले बंद हो जाना चाहिए था, लेकिन जापान रेलवे ने सिर्फ काना के लिए इस स्टेशन को जारी रखा है। सीसीटीवी के फेसबुक पेज के मुताबिक काना की दिनचर्या को ध्यान में रखते हुए स्टेशन ने एक अनोखा टाइमटेबल तैयार किया है, ताकि उसे स्कूल ले जाने और छोड़ने के लिए ट्रेन सही वक्त पर पहुंच सके। जब एक संवाददाता ने उस बच्ची के पैरेंट्स से बात की, तो उन्होंने बस इतना ही बताया कि काना की किस्मत अच्छी है कि सरकार ने उसे पढ़ने के लिए यह मौका दिया।

Share.

About Author

Comments are closed.