श्रीलंका को हराकर पाकिस्तान पहुंचा सेमीफइनल में।

0

पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद की दो जीवनदान के दम पर विषम परिस्थितयों में खेली गई अर्धशतकीय पारी और मोहम्मद आमिर के आलराउंड प्रदर्शन से पाकिस्तान ने सोमवार को ग्रुप बी के उतार चढ़ाव वाले क्वार्टर फाइनल मैच में श्रीलंका पर तीन विकेट की रोमांचक जीत दर्ज करके आईसीसी चैंपियन्स ट्रॉफी के सेमीफाइनल में जगह बनाई।
श्रीलंका पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर सलामी बल्लेबाज निरोशन डिकवेला 73 और कप्तान एंजेलो मैथ्यूज 39 की पारियों से बड़ा स्कोर खड़ा करने की स्थिति में दिख रहा था लेकिन आमिर 53 रन देकर दो विकेट और जुनैद खान 40 रन देकर तीन विकेट के आक्रामक स्पैल ने पासा पलट दिया। एक अन्य तेज गेंदबाज हसन अली 43 रन देकर तीन विकेट ने शुरू में प्रभाव छोड़ा। श्रीलंका ने बीच में छह रन के अंदर चार विकेट गंवाए और आखिर में उसकी टीम 49.2 ओवर में 236 रन पर आउट हो गई।
लेकिन पाकिस्तान के लिए यह स्कोर भी पहाड़ जैसा बनने लगा। फखर जमां 50 और अजहर अली 34 ने पहले विकेट के लिये 74 रन की साझेदारी की लेकिन इसके बाद उसने नियमित अंतराल में विकेट गंवाये जिससे 30वें ओवर तक स्कोर सात विकेट पर 162 रन हो गया। सरफराज 79 गेंदों पर नाबाद 61 और मोहम्मद आमिर 43 गेंदों पर नाबाद 28 ने जिम्मा संभाला और आठवें विकेट के लिये 15 ओवर में 75 रन की अटूट साझेदारी की। पाकिस्तान ने 44.5 ओवर में सात विकेट पर 237 रन बनाकर जीत दर्ज की।
पाकिस्तान अब पहले सेमीफाइनल इसी मैदान पर 14 जून को मेजबान इंग्लैंड से भिड़ेगा जबकि इसके अगले दिन बमर्मि में भारत और बांग्लादेश आमने सामने होंगे। फखर और अजहर ने पाकिस्तान को अच्छी शुरुआत दिलाई। इन दोनों में अपना दूसरा मैच खेल रहे बायें हाथ के बल्लेबाज फखर शुरू से हावी हो गये। लसित मलिंगा के पहले ओवर में गुणतिलके ने अजहर का आसान कैच टपकाया लेकिन वह फखर थे जिन्होंने इस तेज गेंदबाज के आत्मविश्वास को चोट पहुंचाई।

Share.

About Author

Comments are closed.