श्रीलंकाई गेंदबाज लसिथ मलिंगा ले सकते हैं क्रिकेट से सन्यास।

0

सोमवार को आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के एक अहम मुकाबले में पाकिस्तान से हार के बाद श्रीलंकाई टीम मुकाबले से बाहर हो गई। इसके साथ ही टीम के स्टार गेंदबाज लसिथ मलिंगा के लिए यह ऐसे किसी बड़े टूर्नामेंट का आखिरी मैच होने की अटकलें लगाई जा रही हैं।
खबरों के मुताबिक पिछले कुछ वर्षों में मलिंगा ने अपने खेल के स्तर को बढ़ाने और करियर को नई ऊंचाई देने के लिए कम मैच खेलने शुरू कर दिए लेकिन अपनी धारदार बॉलिंग के लिए जाने जाने वाले मलिंगा को दिखाने का मौका भी कम मिल रहा है। सोमवार के मैच की ही ही अगर बात की जाए तो लसिथ मलिंगा 9.5 ओवर में 52 रन देकर 01 विकेट ही ले पाए। श्रीलंका 03 विकटों से मैच हार गया।
पत्रकारों ने कप्तान एंजेलो मैथ्यू से पूछा कि क्या मलिंगा के फैन्स को इस तरह के किसी बड़े टूर्नामेंट में उनका खेल फिर से देखने को मिलेगा तो उनका जवाब था, “इस बारे में पक्की तौर पर नहीं कह सकता, इस बारे में उन्होंने अभी तक कोई बात नहीं की है।”
“लेकिन श्रीलंकाई क्रिकेट टीम की उन्होंने बहुत सेवा की है। वो अपने करियर में जबरदस्त रहे। आज भी अपने खेल में जितना एफर्ट डालते हैं वो देखने लायक होता है। हां उनके कुछ कैच हमने छोड़े हैं जो कि दुखद है।” मैच में टीम की खराब फील्डिंग की तरफ इशारा करते हुए उन्होंने कहा।
इसके अलावे मैथ्यूस ने कहा, ” हमारे लिए वो एक चैंपियन बॉलर हैं”
आपको बता दें लसिथ मलिंगा ने अपने ओडीआई करियर की शुरुआत साल 2004 में यूएई के खिलाफ की थी। इसके बाद से अब तक वो कुल 194 ओडीआई मैच खेल चुके हैं जिनमें कुल 294 विकेट अपने नाम किए।
चैंपियंस ट्रॉफी की अगर बात की जाए तो एक तरफ जहां इंडिया के खिलाफ उन्होंने 10 ओवर में 70 रन देकर 02 विकेट लिए वहीं साउथ अफ्रिका के खिलाफ ओवल में खेले गए मैच में उन्हें कोई सफलता नहीं मिली थी। ऐसे जब टीम को उनसे खासी उम्मीदें हैं और वो ऐसा परफॉर्म नहीं कर पा रहे हैं तो ऐसे में उनके टीम से बाहर जाने या सन्यास जैसे कयास लाजमी हैं।

Share.

About Author

Comments are closed.