3 महीने की बेटी के साथ न्यूजीलैंड की पीएम पहुंची संयुक्त राष्ट्र महासभा

0

अमेरिका के न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक शुरू हो गई है और इस बीच न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जसिंदा आरड्रेन अपनी नवजात बच्ची के साथ बैठक में पहुंची तो सब देखकर हैरान रह गए। प्रधानमंत्री पद पर रहते मां बनने के बाद संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपनी बच्ची के साथ पहुंचने वाली आरड्रेन दुनिया की पहली महिला नेता बन गई हैं। बेनजीर भुट्टो के बाद आरड्रेन दुनिया की दूसरी प्रधानमंत्री हैं, जो अपने पद पर रहते मां बनी हैं।

संयुक्त राष्ट्र महासभा में नेल्सन मंडेला पीस समिट के दौरान सोमवार सुबह आरड्रेन अपनी तीन महीने की बच्ची नीव ते अरोहा के साथ पहुंची। उस दौरान पीएम आरड्रेन ने नेल्सन मंडेला पीस समिट में स्पीच भी दिया। यूएन में अपनी बच्ची को प्यार करती कीवी पीएम की खूबसूरत तस्वीर जारी हुई है, जो अपने पार्टनर क्लार्क गेफोर्ड के साथ बैठी नजर आ रही है।

आरड्रेन का पार्टनर गेफोर्ड एक टीवी होस्ट है, जो अपनी फुल-टाइम अपनी बच्ची की देखभाल भी करते हैं। कीवी पीएम की इस तस्वीर को गेफोर्ड ने ही अपनी बेटी का आई कार्ड पब्लिकली शेयर किया है।

यूएन में तीन साल की बच्ची को देखकर यूएन स्पोक्सपर्सन स्टीफन दुजारिक ने कहा कि जनरल असेंबली में तीन साल की नीव को देखकर सभी को प्रसन्नता हुई। दुजारिक ने कहा, ‘प्रधानमंत्री आरड्रेन यह बताने की कोशिश कर रही है कि एक वर्किंग मदर से बेहतर अपने देश का प्रतिनिधित्व कोई भी नहीं कर सकता। सिर्फ 5 फीसदी महिलाएं वर्ल्ड लीडर है, इसलिए हमें उनका स्वागत करने की जरुरत है।’

बता दें कि वेलिंगटन से न्यूयॉर्क तक 17 घंटे के सफर के दौरान अपनी बच्ची से यात्रियों को हुई असुविधा और परेशानी के लिए फ्लाइट में पीएम आरड्रेन ने माफी भी मांगी।

 

Share.

About Author

Leave A Reply