रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने अमृतसर हादसे पर दुख व्यक्त किया

0

पंजाब के अमृतसर में हुए रेल हादसे से हर कोई स्तब्ध है। रावण दहन के दौरान रेल की पटरियों पर खड़े लोगों को चीरती हुई निकली ट्रेन ने 60 से ज्यादा को लोगों की जिंदगी निगल ली और 70 से ज्यादा घायल हो गए है। केंद्र और राज्य सरकारों ने पीड़ित परिवारों को 7-7 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है। इस बीच इस हादसे पर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने दुख जताया है और मृतकों के प्रति गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस दुखी की घड़ी में बात कर अपनी संवेदना प्रकट की।

पुतिन ने कहा, ‘मैं पंजाब में हुई रेल दुर्घटना के दुखद परिणामों पर अपनी गहरी सहानुभूति प्रकट करता हूं। मेरी मृतकों के परिवार और दोस्तों के प्रति सहानुभूति है’। उन्होंने घायलों के जल्द ठीक होने की प्रार्थना भी की।

घायलों का हाल जानने के लिए पहले नवजोत सिंह सिद्धू गुरु नानक देव अस्पताल पहुंचे और उसके बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह भी पहुंचे हैं। पीएम मोदी से लेकर राष्ट्रपति कोविंद तक सभी ने इस घटना पर सभी दुख व्यक्त किया है।

बता दें कि हादसे के समय सैंकड़ों लोग रेलवे ट्रैक पर खड़े हो होकर रावण दहन देख रहे थे। तभी अचानक से ट्रेन आ गई, जिससे ट्रैक पर खड़े लोग ट्रेन के चपेट में आ गए। अभी भी करीब 40 लोगों की स्थिति बेहद गंभीर बताई जा रही है। इस घटना के पीछे प्रशासन और रेलवे की लापरवाही मानी जा रही है, लेकिन रेलवे का कहना है कि उन्हें कार्यक्रम की जानकारी नहीं थी। रावण दहन का आयोजन ट्रैक से कुछ ही मीटर दूरी पर हो रहा था।

Share.

About Author

Leave A Reply