मेक्सिको सीमा पर जायजा लेने पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

0

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप टेक्सास में दक्षिणी सीमा के दौरे के दौरान अधिकारी से पूछा कि उन्होंने कितने पाकिस्तानियों को हिरासत में लिया है, जो मेक्सिको के रास्ते से अवैध रूप से अमेरिका में घुसने की कोशिश कर रहे थे। मेक्सिको को लगने वाली अमेरिका की सीमा पर इस सप्ताह कई दक्षिणी एशिया लोगों को हिरासत में लिया गया है। अवैध घुसपैठ को रोकने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति अमेरिकी-मेक्सिको सीमा पर एक दीवार खड़ी करने की मांग कर रहे हैं।

टेक्सास दौरे के दौरान जब ट्रंप सीमा का जायजा ले रहे थे, उस वक्त एक लॉ एनफोर्समेंट अधिकारी राष्ट्रपति को सीमा पर सुरक्षा स्थिति के बारे में जानकारी दे रहे थे और एक पूरी लिस्ट के जरिए बता रहे थे कि हाल ही के दिनों में किन-किन देशों के लोगों को हिरासत में लिया गया है।

मेक्सिको की सीमा से होकर अमेरिकी में अवैध तरीके से एंट्री कर रहे लोगों की जानकारी देते हुए अधिकारी ने कहा कि उन्होंने हाल ही के दिनों में अलग-अलग देशों के लोगों को हिरासत में लिया है, जिसमें कल तक 133 लोगों को पकड़ा गया है। अधिकारी ने कहा कि इस लिस्ट में सेंट्रल अमेरिका और मेक्सिको के अलाव भारत, पाकिस्तान और रोमानिया…जैसे लोगों को हिरासत में लिया गया है।

उसी दौरान ट्रंप ने अधिकारी से पूछा, ‘कितने पाकिस्तानी? तभी अधिकारी ने कहा कि कल तक दो पाकिस्तानी लोगों को हिरासत में लिया गया है। बता दें कि जब से ट्रंप ने अमेरिका की सत्ता संभाली हैं, तब से शरणार्थियों के खिलाफ उनका सख्त रवैया देखने को मिला है।

Share.

About Author

Leave A Reply