मुशर्रफ पर सख्त हुई पाकिस्तान सरकार, पहचान पत्र और पासपोर्ट पर लगाएगी रोक

0

पाकिस्तान सरकार ने गुरुवार को आतंरिक मंत्रालय को एक निर्देश दिया है। सरकार के द्वारा मंत्रालय को जारी इस निर्देश में कहा गया कि वे पूर्व तानाशाह जनरल परवेज मुशर्रफ के राष्ट्रीय पहचान पत्र और पासपोर्ट पर रोक लगाएं। एक्सप्रेस ट्रिब्यून में छपी एक खबर के अनुसार सरकार ने विशेष अदालत के आदेश को लागू करते हुए कुछ कदम उठाये हैं।

दरअसल यह कदम पूर्व राष्ट्रपति मुशर्रफ की यात्रा को सीमित करने के लिए उठाया गया है। दरअसल बिशेष अदालत ने यह आदेश इसलिए दिया क्योंकि वह उनके खिलाफ देशद्रोह के एक मामले में वे अदालत में उपस्थित नहीं हुए थे। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार सरकार ने राष्ट्रीय डाटा बेस एवं पंजीयन प्राधिकरण (एनएडीआरए) तथा पासपोर्ट महानिदेशालय को यह कदम उठाने के लिए निर्देश दिए हैं। वहीं सरकार के इस कदम के बाद मुशर्रफ विदेश यात्रा नहीं कर पाएंगे। इसके साथ ही वे बैंक से किसी प्रकार की लेनदेन भी नहीं कर पाएंगे।

वहीं एक सूत्र ने बताया कि ‘वह पाकिस्तान एवं विदेश में अपनी संपत्ति की खरीद – फरोख्त नहीं कर पाएंगे.’ विशेष अदालत ने सरकार को पूर्व राष्ट्रपति को गिरफ्तार कर उनकी सभी संपत्ति जब्त करने का आदेश दिया था।

Share.

About Author

Leave A Reply