कैलिफोर्निया के जंगलों में आग, लापता लोगों की संख्या पहुंची 600 पार

0

कैलिफोर्निया के जंगलों में अब तक की सबसे घातक आग के बाद हर तरफ तबाही और बर्बादी का मंजर है। लापता हुए लोगों की संख्या गुरुवार को 600 से ऊपर पहुंच गयी। वहीं बचावकर्मियों ने सात अतिरिक्त मृतकों के अवशेष बरामद किये हैं। इन सात मृतकों का पता लगने के साथ ही कैंप फायर में मारे गये कुल लोगों की संख्या 63 पहुंच गयी है।

अधिकारियों ने कहा कि लापता लोगों की सूची में शामिल लोगों की संख्या 300 से 631 पर पहुंच गयी जब जांचकर्ताओं ने वापस जाकर उन इमरजेंसी कॉल की समीक्षा की जो उत्तर कैलिफोर्निया में आठ नवंबर को लगी कैंप फायर के दौरान किये गये थे। वहीं, दक्षिणी कैलिफोर्निया के मलीबू में लगी दूसरी आग वूलसे फायर में तीन लोग मारे गये।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आग के पीड़ितों से मिलने के लिए शनिवार को पश्चिमी राज्य का दौरा कर सकते हैं। इसे राज्य के इतिहास में सबसे भयावह एवं विनाशकारी जंगल में लगी आग बताया जा रहा है। मागालिया में रहनेवाली रिनी विक्टोरिया ब्रीवार्ट ने कहा कि आग ने सारे मोबाइल टावर को जला दिया है। मोबाइल में नेटवर्क नहीं है। ट्रांसफार्मर और बिजली घर जलने से घरों में बिजली नहीं है। जो लोग बच गये हैं, उनके फोन नहीं चार्ज हो पा रहे हैं। बचाव कार्य में जुटे डिफेंस के बड़े अधिकारी होनिया ने कहा कि लोगों के ई-मेल, मैसेज भी रूक गये।

Share.

About Author

Leave A Reply