एक अच्छा नेता वही जो ‘यू टर्न’ लेना जानता हो: इमरान खान

0

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि एक अच्छा नेता वहीं है जो यू टर्न लेना जानता है। इमरान खान ने अपने इस बयान से खुद को नए विवादों में डाल दिया है। इमरान खान के इस बयान के बाद वह अब पाकिस्तानी मीडिया और सोशल मीडिया पर निशाने पर आ गए हैं। सत्ता में आने से पहले खान ने पाकिस्तान की अवाम को कई वादें किये थे, जिसके बाद लोगों ने उनकी कड़ी आलोचना की है। इस बयान के बाद लोगों ने उन्हें ‘नया पाकिस्तान’ बनाने के सपने की याद दिला रहे हैं, जो उन्होंने चुनावी रैलियों में किया था।

प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकारों ने जब सरकार की यू टर्न प्रवृत्ति पर सवाल जवाब किये तो इमरान खान ने कहा- जो नेता यू टर्न लेना नहीं जानता वह सही नेता नहीं है’। हैरान करने वाली बात यह है कि यू टर्न के बयान पर इमरान खान ने जर्मन तानाशाह हिटलर और फ्रांस क्रांतिकारी नेपोलियन बोनापार्ट का उदाहरण दे दिया। इमरान खान ने कहा कि हिटलर और बोनापार्ट ने अपनी रणनीति नहीं बदली इसी वजह से उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

इमरान खान ने कहा, ‘नेताओं को हमेशा अपने कर्तव्यों और देश के सर्वोत्तम हितों की आवश्यकता के अनुसार यू-टर्न लेने के लिए तैयार रहना चाहिए।’ इमरान खान के इस बयान पर विपक्ष ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेता ख्वाजा आसिफ ने खान पर हमला बोलते हुए कहा, ‘हिटलर और नेपोलीयन को याद करके क्या तुम रूस पर आक्रमण करने की योजना बना रहे हैं?’ आसिफ ने कहा कि अपने पाखंड और अवसरवादी समर्थन के लिए इतिहास की पन्ने को पलटने की कोशिश न करें।

वहीं पाक सर्जमीं पार्टी के जनरल सेक्रेटरी राजा हारून ने कहा कि किसी भी नेता के लिए यू टर्न लेना किसी भी नेता के चरित्र के लिए सही नहीं है, लेकिन इस हमारे प्रधानमंत्री को अगर इस पर गर्व होता है तो होने दीजिए। पाकिस्तान के जीयो न्यूज के मुताबिक, पीपीपी ने के नेता खुर्शीद शाह ने इमरान खान को हिटलर से तुलना की है।

Share.

About Author

Leave A Reply