अमेरिका: फ्लोरिडा के बैंक में हमलावर ने अचानक बरसाईं गोलियां, पांच की मौत

0

बुधवार को एक बार फिर से अमेरिका में फायरिंग की घटना हुई। अमेरिकी राज्‍य फ्लोरिडा के एक बैंक में 21 वर्षीय हमलावर ने अचानक ही फायरिंग शुरू कर दी। इस घटना में पांच लोगो की मौत हो गई है। हमलावर ने इसके बाद स्‍वाट टीम के सामने सरेंडर कर दिया। घटना टाम्‍पा से करीब 129 किलोमीटर दूर सेबरिंग में हुई है। हमलावर ने खुद ही पुलिस को फोन करके फायरिंग के बारे में सूचना दी थी। पुलिस हमलावर से बातचीत करने में नाकाम रही और उसने बिल्‍डिंग को छोड़ने से इनकार कर दिया था। इसके बाद जैसे ही स्‍वाट टीम बैंक के अंदर दाखिल हुई, हमलावर ने अचानक ही सरेंडर कर दिया।

सेबरिंग पुलिस चीफ कार्ल होगलुंड ने फ्लोरिडा की घटना को एक दुखद घटना करार दिया। उन्‍होंने आगे बताया, ‘बिना दिमाग वाले एक व्‍यक्ति की वजह से हमने कई अहम जिंदगियों को गंवा दिया है।’ हमलावर की पहचान 21 वर्ष के जेफेन जेवियर के तौर पर हुई है। जेवियर ने सनट्रस्‍ट बैंक की ब्रांच में गोलीबारी को अंजाम दिया। जेवियर साल्‍ट लेक सिटी में स्‍टीवंस हेनागर कॉलेज का ऑनलाइन स्‍टूडेंट था। कॉलेज की प्रवक्‍ता शेरी मार्टिन ने इस बात की पुष्टि की। उन्‍होंने बताया कि जेवियर सितंबर 2018 से दिसंबर तक कॉलेज का स्‍टूडेंट था लेकिन इसके बाद उसने अपना नाम वापस ले लिया।

उन्‍होंने कहा कि उसके घर के पते के तौर पर सेबरिंग दर्ज है। जांचकर्ता अभी तक इस निष्‍कर्ष पर नहीं पहुंच सके हैं कि आखिर जेवियर ने फायरिंग जैसी घटना को क्‍यों अंजाम दिया। पुलिस के प्रवक्‍ता का कहना है कि कुछ कहा नहीं जा सकता और हो सकता है कि घटना की शुरुआत बैाक में लूट से हुई हो। मृतकों की पहचान भी अभी तक नहीं हो सकी है।

Share.

About Author

Leave A Reply