अब प्ले स्टोर पर राष्ट्रीय उजाला

लड़कियों से दुराचार करने वालों को फांसी हो सकती है ?

0

जबलपुर :मप्र के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हम एक कानून बना रहे हैं, जिसे भारत सरकार को भेजेंगे, जिसमें बेटियों के साथ दुराचार करने वालों को फांसी का प्रावधान किया जाएगा. आपने यह बात नगर उदय अभियान के राज्यस्तरीय समापन के मौके पर कही.साथ ही 31 मार्च तक प्रदेश के सारे शहर खुले में शौच से मुक्त होंगे.
अपनी सरकार की योजनाओं का उल्लेख करते हुए सीएम चौहान ने कहा कि मल-‍जल को नदियों में नहीं मिलने दिया जाएगा, इसके लिए ट्रीटमेंट प्लांट बनेंगे. इस योजना के लिए 1640 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे. 20 शहरों के लिए लो फ्लोर की 2100 बसें खरीदी जाएंगी.सीएम ने कहा कि शहरों में शुद्ध पानी के लिए एक लाख 49 करोड़ खर्च किए जाएंगे.आपने ठोस अपशिष्ठ से बिजली बनाने वाला प्रदेश का पहला शहर बनने के लिए जबलपुर को बधाई दी.
इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने ‘मिल बांचें मध्यप्रदेश’ अभियान,आनंदम में कपड़े, किताबें, कंबल आदि देने और जरूरतमंद द्वारा ले जाने का भी जिक्र किया.इसके अलावा बेटी बचाओ ,लाड़ली लक्ष्मी, कन्यादान योजना,साइकिल रिक्शा चलाने वालों को ई-रिक्शा दिया जाएगा। बारहवीं में 85 फीसदी नंबर लाने और किसी चिन्हित राष्ट्रीय कॉलेज में प्रवेश मिलने पर फीस भरने ,सभी वर्ग के बच्चों को स्कॉलरशिप देने के अलावा गरीबों को जमीन का मालिक बनाने की घोषणाओ का भी जिक्र किया.

Share.

About Author

Comments are closed.