सुनंदा पुष्कर मामले में शशि थरूर को समन, शशि थरूर बनाया गया आरोपी

0

सुनंदा पुष्कर मौत मामले में कांग्रेस नेता शशि थरूर को समन जारी किया है। पटियाला हाई कोर्ट ने सुनवाई करते हुए उन्हें 7 जुलाई को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है। अब शशि थरूर को आरोपी के तौर पर कोर्ट के ट्रायल का सामना करना होगा।

अदालत ने दिल्ली पुलिस की चार्जशीट पर संज्ञान लिया है। सुनंदा की मौत के 4 साल बाद 14 मई को दिल्ली पुलिस की एसआईटी ने पटियाला हाउस कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी। इस मामले में आत्महत्या के लिए उकसाने यानी आईपीसी की धारा 306 और वैवाहिक जीवन में क्रूरता यानि 489A के आरोप हैं। कोर्ट ने कहा कि शशि थरूर के खिलाफ इन धाराओं में केस चलाने के लिए पर्याप्त सबूत हैं।

1 जनवरी 2015 को सुनंदा पुष्कर की मौत पर हत्या का केस दर्ज किया था, लेकिन हत्या के कोई सबूत नहीं मिले थे। फिर फोरेंसिक साइक्लोजिकल प्रोफाइलिंग, एक्सपर्ट की ओपनियन और तकनीकी जांच के आधार पर आईपीसी की धारा 306 और 498A के तहत चार्जशीट पेश की गई थी।

कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से पूछा है कि क्या आप बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी की एप्लीकेशन पर जवाब दायर करना चाहते है। जवाब में दिल्ली पुलिस के वकील ने कहा कि ये अभी जल्दबाजी है। सेशन कोर्ट में इस पर सुनवाई हो सकती है, जहां ट्रायल हो सकता है। सुब्रमण्यम स्वामी विजिलेंस रिपोर्ट मांग रहे हैं। इस केस के संबंध में स्वामी ने कोर्ट में सीआरपीसी 302 के लिए अर्जी लगाई है। स्वामी का कहना है कि जब क्राइम हुआ था उस समय एविडेंस मिटाए गए। एक साल बाद मामले में एफआईआर दर्ज हुई। दिल्ली पुलिस ने सही तरीके से जांच नहीं की।

Share.

About Author

Leave A Reply