सीएम योगी ने की वाराणसी से काठमांडू के बीच विमान सेवा की शुरूआत

0

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार शाम बाबतपुर हवाईअड्डे से बुद्धा एयर की काशी-काठमांडू हवाई सेवा को हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया। नेपाल की विमानन कंपनी बुद्धा एयर के विमान ने शाम 6.30 बजे काठमांडू के लिए उड़ान भरी। विमान सेवा दोनों देशों के बीच संबंधों को और मजबूत करेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत और नेपाल की विरासत साझा रही है। यहां की संस्कृति और संस्कार भी एक-दूसरे से मिलते-जुलते हैं। बाबा विश्वनाथ और पशुपतिनाथ तक दोनों देशों के श्रद्धालु आते-जाते रहे हैं। इस विमान सेवा से दोनों देशों के बीच निकटता आएगी। विमान सेवा दोनों देशों के बीच शुरू हुई बस सेवा की अगली कड़ी है। साल 2015 में नेपाल में भूकंप से हुई तबाही के बाद वाराणसी से काठमांडू विमान सेवा को नेपाल ने बंद कर दिया था।

बता दें कि उड़ान के पहले ही दिन काठमांडू से 42 यात्री 3 बज कर 35 मिनट पर यहां आए थे। बाद में इतने ही यात्री यहां से रवाना हुए। विमान के पहुंचते ही वाटर कैनन सैल्यूट दिया गया। काठमांडू के लिए विमान सेवा का उद्घाटन करने से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सर्किट हाउस में बैठक कर शहर में चल रहे विकास कार्यों, सफाई व्यवस्था, जाम और खस्ताहाल सड़कों के मामलों पर अधिकारियों से चर्चा की।

इस दौरान उन्होंने सफाई के लिए शनिवार से विशेष अभियान चलाने का निर्देश जारी किया। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को सावधान करते हुए कहा कि विकास कार्यों में काशी के मूल स्वरुप से कोई छेड़छाड़ नहीं होनी चाहिए।

Share.

About Author

Leave A Reply