भारत में आतंकी कर रहे बड़े हमले की तैयारी, जम्मू कश्मीर में भारी मात्रा में हथियार बरामद

0

जम्मू कश्मीर में सेना ने आतंकियों के भारत पर हमले की साजिश का खुलासा किया है। सेना ने कुछ आतंकी ठिकानों का पता लगया है जहां पर भारत पर हमला करने के लिए हथियार इकट्ठा किये जा रहे थे। सेना ने आतंकियों के पास से भारी मात्रा में गोला बारूद, एके 47, हैंड ग्रेनेड और बम बरामद किये गए हैं। सूत्रों के अनुसार इन हथियारों का इस्तेमाल भारत पर बड़ा आतंकी हमला करने के लिए किया जाना था।

जम्मू कश्मीर में सेना को एक बड़ी सफलता हासिल हुई है। सर्च ऑपरेशन के चलते सेना ने 401 कारतूस, सात विस्फोटक, 14 ग्रेनेड और विस्फोटक सामग्री के साथ भारी मात्रा में हथियार बरामद किये। रक्षा प्रवक्ता के अनुसार मंडी तहसील में सर्च ऑपरेशन के चलते इतनी भारी मात्रा में हथियारों को बरामद किया गया।

इसी के साथ 9 एमएम की चार पिस्तौल, इसकी सात मैगजीन और 31 कारतूस, एक एके-56 राइफल और तीन भरी हुई मैगजीन, एक विदेशी 7.62 एमएम की राइफल, एक रिवाल्वर, 14 हथगोले और एके-47 का एक बैनट बरामद हुआ है। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब जम्मू से सेना ने ऐसी किसी सामग्री को पकड़ा हो, इसके पहले भी आतंकियों के ठिकाने के बारे में पता चलने के बाद चार हथियार, 23 विस्फोटक उपकरणों और बड़ी मात्रा में गोला-बारूद जब्त किए गए थे।

इस मामले में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि 58 राष्ट्रीय राइफल्स के जवान और पुलिस के द्वारा एक सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। इस अभियान के चलते कुछ आतंकी ठिकानों का पता लगाया गया। और वहां से इस तरह के खतरनाक हथियार बरामद किये गए। एक एके -47 राइफल , 303 राइफल , 7.36 एमएम का एक पिस्तौल और अंडर बैरल ग्रेनेड लांचर (यूबीजीएल) को इस ठिकाने से पुलिस ने जब्त कर अपनी हिरासत में ले लिया। उन्होंने एके राइफल की एक मैगजीन, 303 राइफल की एक मैगजीन और छह राउंड गोलियों के साथ एक पिस्तौल की मैगजीन भी जब्त की थी।

ऐसा अनुमान है कि आतंकी इस बड़ी मात्रा में हथियारों को इकट्ठा कर रहे थे, ताकि किसी बड़े हमले को अंजाम दिया जा सके। खुफिया एजेंसियों ने पहले भी आतंकियों की अमरनाथ यात्रा पर हमले की तैयारी के बारे में अंदेशा जताया था। जिसके बाद सेना के सुरक्षा की तैयारी और पुख्ता कर ली। और इसी के चलते इस सर्च ऑपरेशन के तहत इन हथियारों को बरामद किया गया है।

Share.

About Author

Leave A Reply