छत्तीसगढ़ में पीएम नरेंद्र मोदी बोले- वो कौन सा पंजा था जो 1 रुपए को 15 पैसे बना देता था

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज छत्तीसगढ़ दौरे पर जांचगीर-चापा पहुंचे हुए हैं। जहां पीएम मोदी ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की दो परियोजनाओं, बिलासपुर-पथरापाली 4 लेन सड़क का शिलान्यास और सरगांव-बिलासपुर 4 लेन सड़क का लोकार्पण किया। पीएम ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता इतनी समझदार है कि उन्होंने कभी भी सही निर्णय लेने में गलती नहीं की। अफवाहों और आशंकाओं के बीच में भी छत्तीसगढ़ का मन नहीं हिला जिसका परिणाम है लगतार छत्तीसगढ़ ने स्थिर सरकार दी।

पीएम ने कहा आज छत्तीसगढ़, झारखंड, उत्तराखंड राज्यों का निर्माण यह दर्शाता है कि विकास के मामले में आदरणीय अटल जी की सोच कितनी दूरगामी थी। छत्तीसगढ़ आज देश के सबसे प्रगतिशील राज्यों में शुमार हो गया है। वही राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि डा. रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ के उज्जवल भविष्य के लिए, छत्तीसगढ़ को आधुनिक बनाने के लिए और ताकतवर बनाने के लिए भरसक प्रयास किए हैं।

पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि एक प्रधानमंत्री ने कहा था कि दिल्ली से भेजे जाने वाले एक रु में से सिर्फ 15 पैसा ही गरीब तक पहुंचता है। ये कौन सा पंजा था जो 1 रुपये को 15 पैसा बना देता था। पहले गरीब तक 15 पैसे पहुंचता था आज केंद्र सरकार से 100 प्रतिशत राज्य सरकार तक पहुंचता है। पहले यूरिया की चोरी होती थी लेकिन नीम कोटिंग यूरिया से चोरी रुक गई और किसानो को इसका लाभ हुआ है ।

पीएम मोदी ने कहा कि पहले सरकार की ओर से आवास देने के लिए कुछ चुनिंदा लोगों को ही क्यों चुना जाता था? क्या गरीबों को घर का अधिकार नहीं है? पीएम ने विपक्षी पार्टियों पर हमला बोलते हुए कहा कि भ्रष्टाचार ने शासन प्रणाली को बर्बाद कर दिया था। लेकिन हम सभी के विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमारा लक्ष्य है कि साल 2022 तक हर सिर पर छत सुनिश्चित करना चाहते हैं।

Share.

About Author

Leave A Reply