चेन्नई में भारी बारिश की चेतावनी, स्कूल, कॉलेजों को बंद करने का आदेश

0

लौटते मानसून से चेन्नई में भारी बारिश की आशंका जताई गयी है। बारिश की आशंका को ध्यान में रखते हुए प्रदेश प्रशासन ने सभी स्कूल और कॉलेजों को बंद करने का आदेश दिया है। साथ ही पूरे प्रशासन एवं आपदा प्रबंधन विभाग को हाई अलट पर रख दिया गया है। दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर बन रहे कम दबाव वाले क्षेत्र के चलते चेन्नई और उसके पड़ोसी जिलों समेत तमिलनाडु के कई हिस्सों में भारी बारिश के आशंका व्यक्त की गयी है।

मौसम विभाग के एक बुलेटिन में बताया गया है कि बारिश वीरवर को शाम तक या फिर दोपहर में ही प्रारंभ हो जाएगी। कहा गया है कि दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी और सटे हुए तटीय तमिलनाडु के ऊपर अत्यंत गहरे दबाव वाला क्षेत्र बना हुआ है। मौसम विभाग की मानें तो इस कम दबाव के चलते अगले दो दिनों में तमिलनाडु और पुडुचेरी में भारी बारिश होगी। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि चेन्नई, कांचीपुरम, तिरुवल्लूर और विल्लुपुरम ज़ले में जमकर बारिश हो सकती है। इस बारिश को धान एवं अन्य फसलों के लिए अच्छा माना जा रहा है। आपको बता दें कि चेन्नई में इस मौसम के दौरान भी धान की खेती की जाती है।

जानकारी में रहे कि पिछले हफ्ते चक्रवाती तूफान गाजा के चलते भी तमिलनाडु में भारी बारिश हुई थी। इस तूफान ने तमिलनाडु के नागापट्ट‍िनम के करीब लैंडफॉल किया। लैंडफॉल के दौरान हवा की रफ्तार करीब 90-100 किमी प्रतिघंटा दर्ज की गई थी। तमिलनाडु में गाजा तूफान के कारण 20 लोगों की मौत हो गई थी और दर्जनों लोग घायल हो गए थे।

Share.

About Author

Leave A Reply