कंगाल हुई आप, ईमानदार सरकार चाहते हैं तो दें चंदा: अरविंद केजरीवाल

0

आम आदमी पार्टी ने तालकटोरा स्टेडियम में सोमवार को पार्टी के मासिक चंदा अभियान का आगाज किया। पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से अपील की कि अगर आप ईमानदार सरकार दोबारा चाहते हैं तो आप को चंदा देना पड़ेगा। इस मौके पर आप से जुड़ने और चंदा देने के लिए मोबाइल नंबर (9871010101) नंबर भी जारी किया। इस पर मिस्ड कॉल देकर कोई भी पार्टी से जुड़ सकता है और मन मुताबिक चंदा दे सकता है।

केजरीवाल ने कहा कि ये इतिहास में पहली बार है जब पार्टी कंगाल है। लेकिन सरकार के पास बहुत पैसा है। उन्होंने कहा, अगले दो साल चुनाव होने वाले हैं और हमारे पास पैसा नहीं है। पार्टी को पैसे की जरूरत है। वॉलेंटियर्स भी हर महीने 100 रुपए जरूर दान करें। केजरीवाल ने पार्टी पदाधिकारियों और पूरी कैबिनेट की मौजूदगी में दावा किया कि दिल्ली में देश की सबसे ईमानदार सरकार है।

उन्होंने कहा कि साढ़े तीन साल में हम चार बजट पेश कर चुके हैं। चार साल में दो लाख करोड़ खर्च किए हैं। ठेकेदारों से हम एक फीसदी कमीशन भी लेते तो 2000 करोड़ मिल जाते। मगर, हमने ईमानदारी से काम किया है। स्कूल की हालत बेहतर बनाई है। 24 घंटे सबसे सस्ती बिजली उपलब्ध करा रहे हैं। हमने वह करके दिखाया, जो दूसरे राज्यों में 15-15 साल से सत्ता में काबिज लोग नहीं कर पाए। उन्होंने कहा कि ठेकेदार से पैसे लिए होते तो स्कूल की हालत अच्छी नहीं होती।

मोहल्ला क्लीनिक नहीं बनता। मुफ्त इलाज नहीं होता। बिजली के दाम हर साल बढ़ते। मगर, पार्टी को पैसे की कमी नहीं होती। हमने अलग राजनीति की। इसलिए आम आदमी पार्टी के पास पैसा नहीं है। चुनाव लड़ने के लिए पैसा चाहिए। इसलिए इस ईमानदार सरकार के लिए चंदा देना पड़ेगा। उन्होंने स्कूली बच्चों के अभिभावकों मोहल्ला क्लीनिक में इलाज कराने वालों सबसे चंदा देने की अपील की।

उन्होंने कहा हम धर्म के नाम पर लड़ाकर राष्ट्र निर्माण नहीं करते है। हम स्कूल, अस्पताल बनाकर राष्ट्र का निर्माण करते है। इसलिए हमने ‘आप को दान, राष्ट्र का निर्माण’ नारा दिया है। देशभर में उन सभी लोगों से अपील है कि जो हमारे काम से प्रभावित हों, वह हमें मासिक आधार पर कम से 100 रुपये का चंदा दें।

Share.

About Author

Leave A Reply