आसिया अंद्राबी और दो अन्य को दिल्ली पटियाला कोर्ट ने 10 दिनों की रिमांड पर भेजा

0

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने शुक्रवार को प्रतिबंधित संगठन दुख्तरान-ए-मिल्लत की प्रमुख आसिया अंद्राबी और अन्य दो को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद इन तीनों को हवाई जहाज से दिल्ली आया गया। दोपहर के बाद दिल्ली पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने इन्हें दस दिनों के लिए एनआईए रिमांड पर भेज दिया है।

अदालत में एनआईए ने कहा कि जांच के दौरान पाया गया कि प्रतिबंधित संगठन दुख्तरान-ए-मिल्लत द्वारा कई मोबाइल नंबरों का इस्तेमाल किया गया। जांच में पाया गया कि कई नंबर लगातार पाकिस्तान के साथ संपर्क में हैं और ये देश के खिलाफ गतिविधियों में शामिल हैं। आगे एनआईए ने कोर्ट में कहा कि जांच में अभी तक ये सामने आया है कि आसिया अंद्राबी, सोफी फेहमीदा,स नाहीदा नसरूद्दी देश के खिलाफ गतिविधियो में शामिल हैं। पाकिस्तान की मदद से ये भारत के खिलाफ एजेंडा चला रहा हैं।

आसिया अंदराबी के खिलाफ जम्मू कश्मीर में देश विरोधी गतिविधियों को बढ़ावा देने और आतंक के लिए फंडिग का मामला दर्ज किया गया था, लेकिन पहली बार एनआईए ने अंदराबी की कस्टडी की मांग की है। इन तीनों लोगों को नई दिल्ली स्थित पटियाला हाई कोर्ट स्थित एनआईए की स्पेशल कोर्ट में पेश किया जाएगा। गौर करने वाली बात यह है कि जम्मू कश्मीर में राज्यपाल शासन लगने के बाद यह पहली बड़ी गिरफ्तारी है। आसिया और उसके सहयोगियों को पहले ही जेल भेज दिया गया था और कोर्ट ने इनकी जमानत याचिका को खारिज कर दिया था। इन लोगों पर आरोप था कि इन्होंने साउथ कश्मीर के अनंतनाग जिले में पत्थरबाजों को उकसाने का संगठित काम किया था।

Share.

About Author

Leave A Reply