अयोध्या में बनेगी भगवान राम की मूर्ति, सीएम योगी बोले- यहां मंदिर था, है और रहेगा

0

पीएम नरेंद्र मोदी ने केदारनाथ में तो यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में दीपावली मनाई और श्री राम जन्मभूमि में विराजमान रामलला का दर्शन किए। सीएम मुख्यमंत्री योगी ने दिवाली के पर्व के उल्लास के बीच अयोध्या के कई प्रमुख आश्रमों में जाकर शीर्ष हिन्दू धर्माचार्यों से मुलाकात की और संत महंतों को दीपोत्सव की बधाई दी। साथ ही रामजन्म भूमि में विराजमान रामलला, हनुमानगढ़ी और कनक भवन में दर्शन पूजन किया।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि अयोध्या में भगवान राम की विशाल मूर्ति स्थापित करेंगे। मूर्ति स्थापना को लेकर चर्चा चल रही है। उन्होंने कहा कि पूजनीय मूर्ति तो मंदिर में होगी और स्मरणीय मूर्ति बाहर बनाई जाएगी। उन्होंने बताया कि अयोध्या भगवान श्रीराम एयरपोर्ट के लिए भूमि अधिग्रहण जल्द होगा। उन्होंने कहा कि अयोध्या में श्रीराम का मंदिर था, मंदिर है और मंदिर ही रहेगा। उन्होंने कहा कि इच्छा रहती है जब अयोध्या आऊं रामलला के दर्शन करूं। उन्होंने कहा कि मदिर पर कोई न कोई निर्णय जल्द आएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि सँवैधानिक दायरे में राम मंदिर निर्माण होगा।

उन्होंने कहा कि अयोध्या को दुनिया की बेहतरीन नगरी के रूप मेँ विकसित किया जा रहा है। एक दिन पहले छोटी दीपावली पर फैज़ाबाद जिले का नाम अयोध्या किए जाने की सौगात देने वाले सीएम ने दीपावली पर अयोध्या को कुछ और सौगातें दिए जाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि पंचकोशी, और चौदहकोशी परिक्रमा मार्ग का विकास होगा। अयोध्या की विद्युत व्यवस्था दुरुस्त की जाएगी।

उन्होंने कहा कि अयोध्या में सफाई और सुरक्षा अत्यंत आवश्यक है, इसके उपाय किये जा रहे हैं। सरयू नदी को ‘नमामि गंगे’ योजना में डैम बनाकर स्वच्छ किया जाएगा। राम की पैड़ी में निर्मल-अविरल जल बहेगा।

Share.

About Author

Leave A Reply