अब प्ले स्टोर पर राष्ट्रीय उजाला

राज्यसभा में कांग्रेस का जोरदार हंगामा

0

नई दिल्ली : कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने इस संवाददाता से खास बातचीत में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी पर बड़ा आरोप लगाया है। दिग्विजय ने कहा है कि गडकरी 11 मार्च को सूटकेस लेकर गोवा पहुंचे और सरकार बनाने के लिए बड़े पैमाने पर विधायकों की खरीद-फरोख्त की। दिग्विजय ने इस मसले को राज्यसभा में उठाया है। गोवा में 13 सीट जीतने के बाद भी बीजेपी की सरकार बनने पर कांग्रेस ने राज्यसभा में जमकर हंगामा किया। लगाये लोकतंत्र की हत्या के नारे। कांग्रेस का आरोप है कि चुनाव परिणाम आने के बाद बीजेपी ने धनबल का प्रयोग करके बहुमत हासिल किया। कांग्रेस के नेताओं ने इसे लोकतंत्र की हत्या बताई। शोरगुल के बाद राज्यसभा की कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित हो गई। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजिय सिंह ने गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा पर भी आरोप लगाए। उनका कहना है कि सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद उन्होंने कांग्रेस को बहुमत साबित करने के लिए नहीं बुलाया। सिंह ने कहा कि गडकरी से होटल में सुबह 4 बजे से 7 बजे तक कौन-कौन मिलने आया और उनके चार्टर्ड प्लेन में क्या-क्या हुआ, इन सबकी जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि वह इस मुद्दे को संसद में उठाएंगे और इसके खिलाफ एक मोशन भी लाएंगे।
राज्यपाल ने अरुण जेटली से राय ली- दिग्विजय सिंह
दिग्विजय सिंह ने यह आरोप भी लगाया कि गोवा की गवर्नर मृदुला सिन्हा ने मनोहर पर्रिकर को शपथ ग्रहण के लिए बुलाने से पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली से फोन पर बात की थी। उन्होंने मुंबई मिरर का हवाला देते हुए कहा कि राज्यपाल ने खुद बताया है कि सरकार बनाने से पहले उन्होंने अरुण जेटली से बात की थी।
बॉक्स ट्विटर का फोटा
दिग्विजय ने गुरुवार रात एक के बाद एक कई ट्वीट कर दलील के रूप में अपनी सफाई पेश की। उन्होंने ट्वीट किया, जब भी गोवा में त्रिशंकु परिणाम आए हैं केंद्र में सत्तासीन पार्टी ने ही सरकार बनाई है।
दूसरे नंबर पर रहने के बावजूद गोवा में बीजेपी ने बनाई सरकार
गोवा में मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व में बीजेपी सरकार ने कल विधानसभा में विश्वास मत जीत लिया है। मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के पक्ष में 22 और विरोध में 16 वोट पड़े। गोवा चुनाव में कांग्रेस के 17 विधायक जीते हैं, जबकि बीजेपी के 13। पर्रिकर चौथी बार गोवा के मुख्यमंत्री बने हैं।
बॉक्स
मोदी कोई खुदा नहीं : दिग्विजय सिंह
2019 में बीजेपी सरकार को हराने के सवाल पर दिग्विजय ने कहा कि मोदी कोई खुदा नहीं है और ना ही भगवान राम के अवतार हैं। इस दौरान दिग्विजय सिंह ने महागठबंधन की ओर इशारा करते हुए कहा अगर सभी मजबूत लोग एक साथ आएं, तो मोदी और बीजेपी दोनों की हार संभव है।

Share.

About Author

Comments are closed.