अब प्ले स्टोर पर राष्ट्रीय उजाला

यूपी में बनेगी मायावती की सरकार : सुब्रमण्यान स्वामी

0

बीजेपी नेता सुब्रमण्यान स्वामी का मानना है कि यूपी में इस बार मायावती ही जीतेगी। सिर्फ इतना ही नहीं उन्होंने यहां तक लिख दिया कि जिस तरह अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप ने जीत हासिल की वैसे ही अंदाज में मायावती को जीत हासिल होगी। उनके ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर जब इसकी चर्चा शुरू हो गई तो कुछ देर बाद ही उन्होंने सफाई देते हुए दूसरा ट्वीट कर कहा कि दरअसल यूपी चुनावों से जुड़े अपने ट्वीट में, मैं नरेंद्र मोदी कहना चाहता था लेकिन लापरवाही में मायावती लिख दिया। गलती के लिए उन्होनें खेद भी प्रकट किया। उसके कुछ समय बाद उन्होंने अपना पहला वाला ट्वीट हटा दिया।

दरअसल स्वामी की टिप्पपणी को पिछले दिनों राहुल गांधी के बयान से जोड़कर देखा जा रहा है। नौ फरवरी को बुलंदशहर में एक रैली के दौरान राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से उनकी तुलना की थी। वहां उन्होंने कहा था कि अमेरिका ने तो हाल ही में डोनाल्ड ट्रंप को चुना है लेकिन भारत ने मोदी के रूप में ट्रंप को ढाई साल पहले ही चुना था।

मायावती ने इस बार यूपी चुनावों में दलित-मुस्लिम सोशल इंजीनियरिंग फॉर्मूले को अपनाते हुए दांव खेला है। इसके वजह से करीब 100 सीटों पर मुस्लिम प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं और उसके बाद दूसरे नंबर पर 87 सीटों पर दलित प्रत्याशी हैं। मायावती के राजनीतिक भविष्य के लिए यह चुनाव बेहद अहम है क्योंकि 2014 के लोकसभा चुनाव में उनका परंपरागत वोटर कुछ हद तक उनसे छिटक कर बीजेपी के खाते में चला गया था। इसी वजह से कुछ राजनीतिक विश्लेषक मानते हैं कि इसी कारण से बसपा का लोकसभा में खाता ही नही खुल पाया। लेकिन इस बार का विधानसभा चुनाव मायावती के लिए काफी महत्वपूर्ण है। क्योंकि एक तरफ बीजेपी जिस तरह से अपनी ब्रैंटिंग कर रही है और दुसरी तरफ सपा कांग्रेस गठबंधन जिस तरह से अपने आप को मजबुती के साथ पेश कर रहा है, तो ऐसे में मायावती का इस चुनाव खुद को खड़े कर पाना मुश्किल हो जाता है।

Share.

About Author

Comments are closed.