Poster: Sanju के बाद अब नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला की बायोपिक धमाल मचाने को तैयार, मोशन पोस्टर हुआ रिलीज

0

बॉलीवुड में इन दिनों बायोपिक और सच्ची घटनाओं पर आधारित फिल्मों का क्रेज है। रणबीर कपूर की फिल्म ‘संजू’ हो या जॉन अब्राहम की फिल्म ‘परमाणु’, इन जैसी सभी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की है, इसके साथ ही ये फिल्में दर्शकों के साथ-साथ फिल्म क्रिटिक्स को भी खूब पसंद आई है।

इसी क्रम में नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला युसुफजई की बायोपिक ‘गुल मकाई’ के नाम से बनाई जा रही है, जिसका मोशन पोस्टर रिलीज कर दिया गया है। इस पोस्टर में मलाला युसुफजई को हाथ में जलती हुई किताब लिए दिखाया गया है।

जारी किए गए पोस्टर के बैकग्राउंड में कबीर बेदी की आवाज में कहा गया है,’ये तब की बात है जब जिहाद और धर्म के नाम पर तालिबान पाकिस्तान और अफगानिस्तान को तबाह कर रहा था, तभी पाकिस्तान के एक छोटे वे गांव से एक आवाज उठी।’

बता दें कि मलाला युसुफजई पाकिस्तान की ऐक्टिविस्ट हैं जो वहां बचपन से महिला शिक्षा के लिए जागरुकता का काम कर रही थीं। 2012 में तालिबानियों ने उन्हें गोली मार दी थी, जिसके बाद ब्रिटेन में उनका इलाज किया गया। महिला शिक्षा के लिए मलाला द्वारा किए गए कार्यों के लिए 2014 में मलाला को शांति का नोबेल पुरस्कार से नवाजा गया था।

Share.

About Author

Leave A Reply